Jamshedpur NewsJharkhand NewsSlider

मानगो नगर निगम अंतर्गत मतदाताओं के मतदाता सूची में आधार लिंक के कार्यों से संबंधित समीक्षात्मक बैठक का आयोजन

मानगो नगर निगम अंतर्गत मतदाताओं के मतदाता सूची में आधार लिंक के कार्यों से संबंधित समीक्षात्मक बैठक का आयोजन

*सहायक निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी अंचलाधिकारी,मानगो एवं कार्यपालक पदाधिकारी मानगो नगर निगम के अध्यक्षता में बैठक का आयोजन*

*कार्य में लापरवाही करने वाले एवं खराब परफॉर्मेंस करने वाले बीएलओ सुपरवाइजर एवं बीएलओ को दिया गया चेतावनी और कार्यों को गंभीरता से करने का निर्देश*

*पहचान पत्र को आधार से लिंक करने के लिएआगामी 28 अगस्त को लगने वाले शिविर के लिए बूथ में बैनर लगा कर लोगों को जागरूक करने का दिया निर्देश और घर घर जाकर लोगों से आधार नंबर लेकर लिंक कराने का दिया निर्देश*

*आधार लिंक के लिए आगामी कैंप 28 अगस्त 4 सितंबर और 11 सितंबर के लिए विशेष तैयारी करने का दिया निर्देश*

सहायक निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी सा अंचलाधिकारी श्री हरिश चन्द्र मुंडा एवं कार्यपालक पदाधिकारी मानगो नगर निगम श्री सुरेश यादव के अध्यक्षता में मानगो नगर निगम अंतर्गत मतदाताओं के वोटर कार्ड को आधार से लिंक करने की प्रगति की समीक्षा की गई।

इस कार्य में खराब परफॉर्मेंस करने वाले बीएलओ सुपरवाइजर एवं बीएलओ को बैठक में बुलाया गया था इन सभी बीएलओ सुपरवाइजर एवं बीएलओ को 1 सप्ताह का समय दिया गया है 1 सप्ताह के अंदर और आगामी होने वाले कैंप के दौरान अपने परफॉर्मेंस को सुधारने का सख्त निर्देश दिया गया।

दोनों पदाधिकारियों के द्वारा संयुक्त रूप से उपस्थित बीएलओ सुपरवाइजर एवं बीएलओ को भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देश एवं उपायुक्त महोदया के निर्देश के आलोक में सत प्रतिशत मतदाताओं का आधार लिंक कराने का निर्देश दिया गया एवं प्रपत्र 6B भरने का निर्देश देते हुए गरुड़ा ऐप में अपडेट करने का निर्देश दिया गया।

पदाधिकारी ने बताया आधार से वोटर को जोड़ने में मानगो की स्थिति काफी दयनीय है जो पूरे जिले में सबसे कम मतदाताओं का लिंक कराया गया है ।

दोनों पदाधिकारियों के द्वारा नाराजगी व्यक्त की गई उनके द्वारा खराब परफॉर्मेंस करने वाले बीएलओ एवं बीएलओ सुपरवाइजर को चेतावनी देते हुए 1 सप्ताह के भीतर अपने कार्यशैली को सुधारने का निर्देश दिया।
बूथ नंबर 181 191 200 201 220 221 223 244 246 248 256 258 295 310-320 के बीएलओ के द्वारा अब तक मतदाताओं के आधार लिंक करने का औसतन 40 से कम है।
अंचलाधिकारी मानगों के द्वारा इन सभी बीएलओ एवं बीएलओ सुपरवाइजर को आधार लिंक कराने का कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया एवं कार्य को गंभीरता से नहीं लेने पर स्पष्टीकरण करने का निर्देश दिया गया।

कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि सरकार द्वारा निर्देशित कार्यों तय किए गए समय सीमा के अंदर 15 सितंबर से पहले पूरा करने का दायित्व संबंधित बीएलओ एवं बीएलओ सुपरवाइजर को है ।
अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए कार्यों को पूर्ण करने का निर्देश दिया गया।
बैठक में 1400 प्लस वोटर वाले मतदान केंद्रों के blo को ASD सूची तैयार करने का निर्देश दिया गया।जिसमें मृत एवं स्थानांतरित मतदाताओं का नाम विलोपित करते हुए सूची बनाने का निर्देश दिया गया।

मानगो नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत 181 से 330 बूथ संख्या में वैसे बूथ बहुत जहां का भवन जर्जर या ध्वस्त हो गया है वैसे मकान एवं बूथों की सूची उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया ।

सभी बीएलओ एवं बीएलओ सुपरवाइजर से अपने-अपने बूथों में बीएलओ का नाम एवं मोबाइल नंबर स्पष्ट रूप से उल्लेख हो एवं बूथ पर सटा होना चाहिए यह भी निर्देश दिया गया।

मानगो नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत सभी बूथों का एवं भवनों का मालिक या स्कूल प्रशासन के प्राचार्य या संबंधित का मोबाइल नंबर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया।

कार्य में लापरवाही करने वाले बीएलओ एवं बीएलओ सुपरवाइजर को चिन्हित करते हुए उन पर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया।

इस अवसर पर बीएलओ सुपरवाइजर निशांत कुमार, विनोद कुमार ,राजेश कुमार, धनंजय श्रीवास्तव ,राजेश कुमार सिंह ,प्रकाश केशव ,रवि मंडल,
सीएमएम निर्मल कुमार ,कार्यालय कर्मी अनुराग कुमार एवं बीएलओ उपस्थित थे।
*==============================*

*# Team PRD EastSinghbhum, Jamshedpur*

Share on Social Media