Jamshedpur NewsJharkhand NewsPoliticsSlider

Jamshedpur Politics: मंत्री बन्ना का आरोप, सरयू राय को खाद्य आपूर्ति विभागीय संचिका के टिप्पणी की जानकारी कैसे हुई? नहीं तो ऑफिशियल सीक्रेट चुराने का दूसरा केस करायेंगे

Jamshedpur.स्वास्थ्य एवं खाद्य आपूर्ति मंत्री बन्ना गुप्ता ने रविवार को अपने आवास पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूर्व खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय पर फिर एक बार गंभीर आरोप लगाये हैं. उन्होंने कहा कि सरयू राय को खाद्य आपूर्ति विभागीय संचिका की टिप्पणी की जानकारी कैसे हुई, बतायें, नहीं तो फिर ऑफिशियल सीक्रेट चुराने का दूसरा केस दर्ज करायेंगे. उन्होंने बताया कि उनके विभाग में सचिव ने उनके पत्र पर केस करने से इनकार कर दिया था और संचिका पर विधि विभाग से परामर्श लेने को कहा था. सरयू राय को इतनी गोपनीय संचिका पर सचिव स्तर के अधिकारी की लिखी टिप्पणी की जानकारी कैसे हुई. आखिर किस उद्देश्य से उक्त टिप्पणी काे सार्वजनिक किया.

इस मामले में विभाग ने सूचना के अधिकार या किसी वैध तरीके से कोई जानकारी किसी को नहीं दी है. इस कारण ये ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट का उल्लंघन का मामला बनता है. मंत्री ने बताया कि पूर्व में कोविड के प्रोत्साहन राशि लेने के मामले में कोई राशि की निकासी नहीं की गयी. उसकी जानकारी सार्वजनिक कर सरकार व स्वास्थ्य विभाग की छवि खराब किया गया, तब मामले में सरयू राय के खिलाफ ऑफिशियल सीक्रेट चुराने का केस विभागीय सचिव ने दर्ज किया था.

बिना कैबिनेट अप्रूवल के किस अधिकार से सरयू ने आहार पत्रिका मामले में इतनी बड़ी राशि खर्च की

मंत्री ने विभाग की आहार पत्रिका के प्रकाशन के मामले में नियम को ताक पर रखकर तीन करोड़ से अधिक की वित्तीय अनियमितता करने का पूर्व विभागीय मंत्री सरयू राय पर आरोप लगाया. उन्होंने पूछा कि बिना कैबिनेट अप्रूवल के किस अधिकार से आहार पत्रिका मामले में इतनी बड़ी राशि खर्च की. उन्होंने बताया कि आहार पत्रिका मामले में केस करने वाले मनोज सिंह सरयू राय के पुराने मित्र बीके सिंह का साढ़ू है.

Share on Social Media
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now