Jamshedpur NewsJharkhand Assembly Elections 2024Jharkhand NewsPoliticsSlider

Saraikela Election: सरायकेला से गणेश महाली और बास्को को JMM प्रत्याशी बनाये जाने की चर्चा पर कांड्रा में झामुमो नेताओं का भारी विरोध, कहा-बाहरी प्रत्याशी स्वीकार्य नहीं

Saraikela.झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर झामुमो ने 35 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है. इसमें सरायकेला को होल्ड पर रखा है. लेकिन सरायकेला से भाजपा से झामुमो में गये गणेश महाली को प्रत्याशी बनाये जाने की चर्चा पर कार्यकर्ताओं ने जोरदार विरोध किया. बुधवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय सदस्य रामदास टुडू के नेतृत्व में दर्जनों नेता और झामुमो समर्थकों ने कांड्रा में जोरदार प्रदर्शन करते हुए अपनी ही पार्टी आलाकमान को चुनौती दी है. पार्टी नेताओं ने साफ कर दिया है कि किसी भी हाल में बाहरी प्रत्याशी स्वीकार्य नहीं होगा.

यदि पार्टी को टिकट देना है तो 20-20 साल से पार्टी का झंडा ढोने वाले जमिनी कार्यकर्ताओं को टिकट दे अन्यथा हम सभी चुनाव से दूर रहेंगे. पार्टी नेताओं ने कहा कि चंपाई सोरेन के पार्टी छोड़कर जाने के बाद भी जमीनी नेताओं ने संगठन को मजबूती दी. आज शीर्ष नेतृत्व बाहरी नेताओं पर भरोसा जाता रही है यह कतई बर्दाश्त नहीं होगा. मालूम हो कि मंगलवार देर रात झारखंड मुक्ति मोर्चा ने राज्य के 35 सीटों के प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है. इसमें सरायकेला सीट को होल्ड पर रखा गया है. इधर कयासों और अफवाहों का दौर जारी है. भाजपा छोड़ झारखंड मुक्ति मोर्चा में शामिल हुए बास्को बेसरा और गणेश महाली खुद को टिकट का प्रबल दावेदार मान रहे.

Share on Social Media
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now