Bihar NewsBreaking NewsCrime NewsFeaturedJamshedpur NewsJharkhand NewsNational NewsPoliticsSlider

NEET-NET:नीट और नेट ने कर दी मोदी सरकार की हस्ती मटियामेट

NEET विवाद के बीच अब UGC-NET 2024 की परीक्षा रद्द कर दी गई है. 18 जून को ही NET की परीक्षा हुई थी. UGC को गृह मंत्रालय से पेपर आउट होने का इनपुट मिला है. परीक्षा में गड़बड़ी के चलते इसे रद्द कर दिया गया है. यह परीक्षा भी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) कंडक्ट कराती है. जल्द ही परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान किया जाएगा.इस बीच केंद्र सरकार ने मामले की जांच CBI को सौंपी है.

UGC NET की परीक्षा देशभर की यूनिवर्सिटी में PhD एडमिशन, जूनियर रिसर्च फेलोशिप (JRF) और असिस्टेंट प्रोफेसर के पद के लिए होता है. 317 शहरों के 1205 सेंटरों में मंगलवार को यह परीक्षा हुई थी. कुल 9 लाख 9 हजार 508 छात्र-छात्राओं ने NET की परीक्षा दी थी

यूजीसी-नेट परीक्षा को रद्द करना एनईईटी-यूजी 2024 में अनियमितताओं को लेकर चल रहे विवाद के बीच आया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संबोधित करते हुए एक पोस्ट में कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, “आप (पीएम मोदी) ‘परीक्षा पर चर्चा’ तो बहुत करते हैं, लेकिन आप ‘नीट पर चर्चा’ कब करेंगे? विपक्ष नीट को भी रद्द करने के लिए कह रहा है. ऐसे समय जब पीएम मोदी नालंदा विश्वविद्यालय को नया आधार दे रहे है नीट के बाद नेट पेपर लीक एचआरडी मिनिस्टर धर्मेंद्र प्रधान के करियर को लीक न कर दे.

Kumar Manish,9852225588

Share on Social Media