Breaking NewsJharkhand News

मोदी की सुरक्षा में 2856 जवान रहेंगे तैनात, एयरपोर्ट से राजभवन तक रोड शो करेंगे पीएम

Ranchi. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (14 नवंबर) को झारखंड दौरे पर आ रहे हैं. वे रात करीब 8.40 बजे रांची एयरपोर्ट पहुंचेगे. इसके बाद एयरपोर्ट से राजभवन तक रोड शो करेंगे. पीएम के कार्यक्रम को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं. पीएम की सुरक्षा में रांची एयरपोर्ट से लेकर खूंटी तक 2856 जवान तैनात रहेंगे. इनमें 100 इंस्पेक्टर, 552 एसआई और एएसआई, 400 सशस्त्र बल, 1727 लाठी बल और 77 महिला लाठी बल शामिल हैं. पांच आईपीएस अफसर के साथ छह डीएसपी को राजधानी में होने वाले रोड शो की सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंपी गयी है.

पीएम मोदी आज शाम (14 नवंबर) करीब 8.40 बजे नई दिल्ली से अपने विशेष विमान से रांची पहुंचेंगे. यहां बीजेपी के वरिष्ठ नेता उनका स्वागत करेंगे. पीएम मोदी एयरपोर्ट से रोड शो करते हुए राजभवन पहुंचेंगे और यहां रात्रि विश्राम करेंगे. 15 नवंबर की सुबह पीएम बिरसा चौक पर भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे और फिर यहां से एयरपोर्ट के लिए निकल जायेंगे. पीएम अपने विशेष हेलीकॉप्टर से खूंटी के लिए रवाना हो जायेंगे.

पीएम के रोड शो को देखते हुए आज सुबह से ही सड़क के दोनों किनारों के अधिकांश कट बंद कर दिये गये हैं. इसकी वजह से सड़क के दोनों ओर रहने वाली बड़ी आबादी को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. लोगों को आने जाने नहीं दिया जा रहा है. हरमू बाईपास रोड में कई निजी संस्थान का ऑफिस भी है.

रांची एयरपोर्ट से राजभवन तक पीएम मोदी के रोड शो को देखते हुए सभी ऊंची इमारतों पर स्नाइपर तैनात किये गये हैं. इसके लिए ऊंची इमारतों को भी चिन्हित किया जा चुका है. पीएम के आगमन से पहले चिह्नित सभी भवनों में पुलिस फोर्स की तैनाती की जायेगी. इसके अलावा राजभवन में काम करने वाले सदस्यों के बारे में भी सत्यापन किया गया है. पीएम की सुरक्षा में बम निरोधक दस्ता के अलावा अग्निशमन दस्ता को भी लगाया गया है. पीएम का कारकेड जिस मार्ग से गुजरेगा, उन मार्गों पर अग्निशमन दस्ता तैनात रहेगी.

Share on Social Media