Crime NewsJharkhand NewsNational NewsSlider

Big Froud in Kolkata: 5.2 करोड़ रुपये के जेवर के बदले सुनार थमा गये सोने की नकली ईंटें

Kolkata. नकली सोने की ईंटें देकर एक सुनार से करीब 5.2 करोड़ मूल्य के असली सोने के गहने ठग लिये गये थे. यह घटना शेक्सपीयर सरणी थाना अंतर्गत मिंटो पार्क स्थित एक होटल में हुई. पीड़ित सुनार अमल राय उत्तर 24 परगना के टीटागढ़ थाना क्षेत्र का निवासी है. वह सोने की ईंटों के बदले सोने के गहनों की सप्लाई का काम करता है. उसने घटना की शिकायत शेक्सपीयर सरणी थाने में दर्ज करायी. मामले की जांच में जुटी पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. साथ ही पूरे गहने भी बरामद कर लिये हैं.

जानकारी के अनुसार, शनिवार को टीटागढ़ के केजी स्कूल रोड के बीएन सरणी इलाका निवासी अमल राय ने शेक्सपीयर सरणी थाने में ठगी की शिकायत दर्ज करायी. उसने बताया कि सोने की ईंटों के बदले उसने कुछ लोगों को करीब 7.8 किलोग्राम वजन के सोने के गहनों की सप्लाई की थी. सौदा मिंटो पार्क के पास स्थित एक होटल में हुआ था. बाद में उसे पता चला कि करीब 5.2 करोड़ के गहनों के बदले उसे सोने की नकली ईंटें दी गयीं. पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की रिकॉर्डिंग की जांच की. जांच में मिठू नामक एक बांग्लादेशी नागरिक का पता चला. उसके सहयोगी जीतन पाल का भी सुराग मिला, जो बऊबाजार में सुनार का काम करता है.

शेक्सपीयर सरणी थाने की पुलिस ने मोचीपाड़ा थाने की पुलिस के साथ संयुक्त अभियान चलाकर जीतन को गिरफ्तार कर लिया. उससे पूछताछ के बाद मोचीपाड़ा इलाके से दो बांग्लादेशियों उत्तम पाल और गौतम चंद्र साहा को गिरफ्तार किया गया. आरोपियों से मोचीपाड़ा में रमेश बेहरा नामक एक व्यक्ति के ठिकाने की जानकारी मिली. वहां छापेमारी कर पुलिस ने सोने के पूरे गहने बरामद कर लिये. गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश जारी है.

Share on Social Media
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now