FeaturedJamshedpur NewsSlider

Elephant Attack: हाथी के हमले में महिला समेत दो लोगों की मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने चाकुलिया-बहरागोड़ा रोड किया जाम

Chakulia. पूर्वी सिंहभूम जिले के चाकुलिया वन क्षेत्र के दो अलग-अलग गांवों में हाथी के हमले में एक महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई. यह जानकारी एक वन अधिकारी ने रविवार को दी. अधिकारी ने बताया कि रविवार सुबह चौठिया गांव के पास जंगल में गए 70 वर्षीय एक व्यक्ति को एक हाथी ने कुचल दिया. उन्होंने बताया कि हाथी ने बुजुर्ग पर अचानक हमला कर दिया और उन्हें घसीटते हुए कुछ दूर ले गया जिसके बाद उनकी मौत मौत हो गई.

एक अन्य घटना में, शनिवार देर रात दिघी गांव में एक हाथी के हमले में एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई, जिनकी पहचान बासो हांसदा के रूप में हुई है. हाथी ने महिला के घर पर हमला किया जिससे घर की दीवार महिला के ऊपर गिर गई और उनकी मौत हो गई. संभागीय वन अधिकारी (धालभूम) सबा आलम अंसारी ने दोनों घटनाओं की पुष्टि की. उन्होंने बताया कि घटना के विवरण की प्रतीक्षा की जा रही है.

घटना की सूचना मिलने पर वन विभाग की एक टीम जांच के लिए मौके पर पहुंची.

ग्रामीण आक्रोशित, किया रोड जाम

इस बीच, इसको लेकर गुस्साए ग्रामीणों ने इन घटनाओं के विरोध में रविवार सुबह चाकुलिया-बहरागोड़ा मुख्य मार्ग को जाम कर दिया और उचित मुआवजे की मांग की. घाटशिला के अनुमंडल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) अजित कुमार कुजूर ने बताया कि वन विभाग के अधिकारी और पुलिस मौके पर पहुंची और वन विभाग के प्रावधानों के अनुसार उनकी मांग पर विचार करने का आश्वासन दिया. उन्होंने बताया कि दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

Share on Social Media
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now