Jharkhand NewsPoliticsSlider

Jamshedpur politics : कांग्रेस से जमशेदपुर पश्चिम में बन्ना और धर्मेंद्र सोनकर, तो पूर्वी में टिकट के कई दावेदार, कल तक दावेदारी का मौका

Jamshedpur. झारखंड में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां तैयारियों और उम्मीदवारों के चयन में जुटी हैं. वहीं उम्मीदवार भी अपनी दावेदारी पेश कर रहैं. जमशेदपुर पश्चिम और पूर्वी विधानसभा सीट पर कांग्रेस में उम्मीदवार टिकट की दावेदारी पेश कर रहे हैं. अब तक जमशेदपुर पश्चिम में अकेले मंत्री बन्ना गुप्ता दावेदार थे, लेकिन जिला के कार्यकारी अध्यक्ष धर्मेंद्र सोनकर ने भी जमशेदपुर पश्चिम से टिकट की दावेदारी पेश कर दी है. डॉ अजय कुमार जमशेदपुर पूर्वी से दावेदार हैं. साथ ही कई अन्य दावेदार भी सामने आये हैं.

बुधवार को कांग्रेस के जिला अध्यक्ष आनंद बिहारी दुबे ने बिष्टुपुर स्थित कांग्रेस मुख्यालय में अपनी दावेदारी पेश की और अपना बायोडाटा जमा किया. वे भी जमशेदपुर पूर्वी से ही दावेदार हैं. उनके अलावा जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा क्षेत्र से आवेदन पत्र जमा करने वाले नेताओं में प्रदेश सचिव ओबीसी विभाग के इंदूभूषण यादव शामिल हैं. उन्होंने जिलाध्यक्ष आनंद बिहारी दुबे को आवेदन पत्र सौंपा है.

जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा क्षेत्र से प्रदेश सचिव प्रिंस सिंह ने आवेदन पत्र कार्यालय प्रभारी संजय सिंह आजाद को सौंपा है. वहीं, इससे पहले जमशेदपुर पूर्वी से टाटा वर्कर्स यूनियन के पूर्व अध्यक्ष और जुस्को श्रमिक यूनियन के अध्यक्ष रघुनाथ पांडेय ने भी अपनी दावेदारी पेश की है. रघुनाथ पांडेय के साथ ही अब मजदूर नेता राकेश्वर पांडेय भी बड़े दावेदार बनकर उभरे हैं. जमशेदपुर पूर्वी से बबलू झा ने भी दावेदारी पेश की है. कार्यालय प्रभारी संजय सिंह आजाद ने बताया कि 23 अगस्त तक आवेदन पत्र जमा लिये जायेंगे, जिसे जिलाध्यक्ष आनंद बिहारी दुबे प्रदेश अध्यक्ष को अनुशंसा कर सौंपेंगे.

Share on Social Media
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now