Breaking NewsJamshedpur NewsJharkhand Assembly Elections 2024Jharkhand NewsNational NewsPoliticsSlider

Jamshedpur: पोटका विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ेगी मेनका सरदार ?

जमशेदपुर: पूर्वी सिंहभूम जिला के पोटका विधानसभा क्षेत्र से दो बार विधायक निर्वाचित हो चुकीं भाजपा नेत्री मेनका सरदार इस बार टिकट न मिलने से निराश होकर निर्दलीय चुनाव लड़ने की तैयारी में है?

मालूम हो कि इस बार भारतीय जनता पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्री व पूर्व केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा की पत्नी मीरा मुंडा को यहां से चुनाव मैदान में उतार दिया है। टिकट की घोषणा के कुछ देर बाद ही मेनका सरदार ने झारखंड बीजेपी के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी को पत्र लिखकर भाजपा के सभी पदों से इस्तीफा देने की घोषणा की है।

मेनका सरदार को इस बार टिकट नहीं दिए जाने से उनके शुभचिंतक एवं समर्थक निराशा है। मेनका के बगाबती सुर से यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि कहीं मेनका सरदार निर्दलीय चुनाव मैदान में न उतर जाए।

पिछले विधानसभा चुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा के वर्तमान विधायक संजीव सरदार ने भाजपा उम्मीदवार मेनका सरकार को शिकस्त दी थी। मेनका सरदार को अपने विधानसभा क्षेत्र के शहरी क्षेत्र में जहां काफी मत मिले थे परंतु ग्रामीण क्षेत्रों में वह काफी पिछड़ गई थी। हार के बाद भी मेनका सरदार ने कभी मैदान नहीं छोड़ा। क्षेत्र के हर सुख दुख में मेनका भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ नजर आयीं।
वैसे भी पोटका विधानसभा क्षेत्र में सरदार उम्मीदवार का ही दबदबा कायम रहा है। भारतीय जनता पार्टी ने मीरा मुंडा को उतार कर एक नया प्रयोग करने की कोशिश की है।

अर्जुन मुंडा की पत्नी होने के नाते मीरा मुंडा हाई प्रोफाइल कैंडिडेट हो चुकी हैऔर पोटका विधानसभा क्षेत्र हाई प्रोफाइल सीट बन चुकी है।

Share on Social Media
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now