Jharkhand Assembly Elections 2024Jharkhand NewsPoliticsSlider

Jharkhand Election: टिकट न मिलने पर साइमन मरांडी के बेटे और झामुमो विधायक विलियम मरांडी विरोध में उतरे, कहा- पार्टी उम्मीदवार के खिलाफ लिट्टीपाड़ा से लड़ूंगा चुनाव

Ranchi. टिकट न मिलने से नाराज झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के विधायक दिनेश विलियम मरांडी ने बुधवार को अपनी लिट्टीपाड़ा सीट से पार्टी के आधिकारिक उम्मीदवार के खिलाफ विधानसभा चुनाव लड़ने की चेतावनी दी. मरांडी ने कहा कि उनके पिता साइमन मरांडी झामुमो के संस्थापकों में से एक थे और उन्होंने पार्टी को मजबूत करने के लिए वर्षों तक काम किया. उन्होंने कहा, ‘‘मैं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछना चाहता हूं कि मुझे टिकट क्यों नहीं दिया गया. सोरेन के परिवार को तीन टिकट दिए गए हैं जबकि साइमन मरांडी के परिवार को एक भी टिकट नहीं दिया गया, जिसका पार्टी बनाने और इसे मजबूत करने में बराबर का योगदान है.

झामुमो ने अब तक 36 सीट पर अपने उम्मीदवार घोषित किए हैं। इनमें बरहेट से मुख्यमंत्री सोरेन, गांडेय से उनकी पत्नी कल्पना सोरेन और दुमका से उनके भाई बसंत सोरेन शामिल हैं. पार्टी ने लिट्टीपाड़ा सीट से हेमलाल मुर्मू को मैदान में उतारा है. मुर्मू पर निशाना साधते हुए मरांडी ने कहा कि लिट्टीपाड़ा के लोग किसी ‘बाहरी व्यक्ति’ को स्वीकार नहीं करेंगे. उन्होंने कहा, “भले ही मुझे टिकट नहीं दिया गया फिर भी मैं चुनाव लड़ूंगा और वह भी लिट्टीपाड़ा से. उन्होंने यह नहीं बताया कि वह निर्दलीय उम्मीदवार होंगे या किसी अन्य पार्टी के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगे.

Share on Social Media
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now