Crime NewsNational NewsSlider

Doctor Murder Case: ‘आरोपियों को बचाने की हुई कोशिश’, राहुल गांधी ने लगाया गंभीर आरोप

Kolkata.कोलकाता में जूनियर डॉक्टर के साथ निर्भया जैसी हैवानियत की गई थी. दुष्कर्म के बाद उसकी निर्मम हत्या कर दी गई. घटना को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. इस बीच कांग्रेस सांसद और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने इस मामले को लेकर गंभीर ओराप लगाया है. उन्होंने मामले पर एक्स में एक लंबा पोस्ट डाला है. उन्होंने एक्स पर पोस्ट डालकर कहा, कोलकाता में जूनियर डॉक्टर के साथ हुई दुष्कर्म और मर्डर की वीभत्स घटना से पूरा देश स्तब्ध है. उसके साथ हुए क्रूर और अमानवीय कृत्य की परत दर परत जिस तरह खुल कर सामने आ रही है, उससे डॉक्टर्स कम्युनिटी और महिलाओं के बीच असुरक्षा का माहौल है.

पीड़िता को न्याय दिलाने की जगह आरोपियों को बचाने की कोशिश अस्पताल और स्थानीय प्रशासन पर गंभीर प्रश्न खड़े करता है. राहुल गांधी ने महिला सुरक्षा पर बड़ा सवाल खड़ा करते हुए अपने पोस्ट में आगे लिखा, इस घटना ने सोचने पर मजबूर कर दिया है कि अगर मेडिकल कॉलेज जैसी जगह पर डॉक्टर्स सेफ नहीं हैं तो किस भरोसे अभिभावक अपनी बेटियों को पढ़ने बाहर भेजें? निर्भया केस के बाद बने कठोर कानून भी ऐसे अपराधों को रोक पाने में असफल क्यों हैं?

सभी दलों को इस मुद्दे पर साथ आने की अपील

राहुल गांधी ने महिला सुरक्षा को लेकर चिंता जताते हुए सभी दलों को इस मुद्दे पर साथ आने की अपील की. राहुल गांधी ने अपने पोस्ट में लिखा, हाथरस से उन्नाव, और कठुआ से लेकर कोलकाता तक महिलाओं के खिलाफ लगातार बढ़ती घटनाओं पर हर दल, हर वर्ग को मिलकर गंभीर विचार-विमर्श कर ठोस उपाय करने होंगे.

कड़ी सजा की मांग की

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कोलकाता निर्भया केस में कड़ी से कड़ी सजा की मांग करते हुए अपने पोस्ट में लिखा, मैं इस असहनीय कष्ट में पीड़िता के परिवार के साथ खड़ा हूं. उन्हें हर हाल में न्याय मिले और दोषियों को ऐसी सजा मिले जो समाज में एक नजीर की तरह प्रस्तुत की जाए.

Share on Social Media
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now