Jamshedpur NewsJharkhand NewsNational NewsPoliticsSlider

Jamshedpur: BannaV/s Saryu: निबंधक सह सचिव की नियुक्ति गलत, सरयू राय ने CM को पत्र लिखकर स्वास्थ्य मंत्री पर कार्रवाई की मांग की

 

Jamshedpur. जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिख कर स्वास्थ्य मंत्री पर कार्रवाई की मांग की है.

श्री राय ने कहा है कि झारखंड फार्मेसी काउंसिल के निबंधक-सह-सचिव पद का प्रभार राहुल कुमार नामक व्यक्ति को देने का निर्देश जारी किया गया है.

श्री राय ने बताया कि विभागीय मंत्री ने एक अयोग्य व्यक्ति को निबंधक सह सचिव का पद दिया है. नियुक्ति करने के बाद एक चार सदस्यीय कमेटी गठित की है, जो राहुल कुमार की योग्यता के बारे अपनी राय देगी.

इस कमेटी ने विगत 14 अगस्त, 2024 को अपना प्रतिवेदन दिया था. जिसमें कहा है कि राहुल कुमार निबंधक सह सचिव के लिए वांछित योग्यता रखते हैं. इस कमेटी में निदेशक प्रमुख स्वास्थ्य सेवाएं, निदेशक (औषधि), प्रतिनिधि (चिकित्सा पर्षद) और राज्य एनालिस्ट शामिल हैं.

निदेशक प्रमुख स्वास्थ्य सेवाएं इस कमेटी के आयुक्त हैं. चार सदस्यीय कमेटी का प्रतिवेदन देखने से लगता है कि इन्होंने जांच में फर्जीवाड़ा किया है. कमेटी ने इनके प्रमाण पत्रों का सत्यापन नहीं किया है. वहीं, इनको योग्य बता दिया है.

Share on Social Media
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now