Jamshedpur NewsSlider

टाटा मोटर्स जमशेदपुर प्लांट में नवंबर माह में एफटीए के लिए बहाली निकलेगी, अप्रेंटिस के उपरांत कंपनी खर्चे पर डिप्लोमा कराया जायेगा, अप्रैल में टीएमएसटी, एफटीए करने वालों की नियोजन प्रक्रिया

जमशेदपुर. टाटा मोटर्स जमशेदपुर प्लांट में नवंबर माह में फुल टर्म अप्रेंटिस (एफटीए) के लिए बहाली निकलेगी. अप्रेंटिस के उपरांत कंपनी खर्चे पर डिप्लोमा कराया जायेगा. डिप्लोमा के उपरांत नियोजन किया जायेगा. यदि कर्मचारी पुत्र या पुत्री आगे पढ़ना चाहते हैं, तो बीटेक और एमटेक तक की पढ़ाई कंपनी की ओर से अरका जैन विश्वविद्यालय करायी जायेगी. रजिस्टर्ड वार्ड को एफटीए के अंतर्गत ट्रेनिंग देकर उन्हें डिप्लोमा, बीटेक आदि की पढ़ाई की व्यवस्था करके बेहतर प्रशिक्षित मैनपावर को कंपनी में लिया जायेगा.

समझौते के तहत 116 ऐसे प्रशिक्षु जो पूर्व में टीएमएसटी और फुल टर्म अप्रेंटिस पूरा कर चुके हैं. उन्हें भी डिप्लोमा कार्यक्रम से जोड़कर आने वाले अप्रैल महीने में नियोजन प्रक्रिया में शामिल किया जायेगा. तीन वर्ष के डिप्लोमा पूर्ण करने के बाद आगे चलकर सुपरवाइजर, एसोसिएट में जाने का उनके पास विकल्प होगा. कंपनी में निकलने वाली बहाली में अपने आप को शामिल कर बेहतर पदोन्नति पा सकते हैं. यूनियन के सलाहकार प्रवीण सिंह ने कहा कि यूनियन लगातार मजदूर हित के कार्यों के प्रयासरत है और यह समझौता इसी का परिणाम है.

Share on Social Media
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now