Breaking NewsJamshedpur NewsJharkhand NewsPoliticsSlider

Jharkhand Politics: झामुमो का बड़ा आरोप; अब भाजपा धर्म और सांप्रदायिकता के बाद जात पर उतर आयी है, झारखंड को तोड़ना चाहती है

Ranchi. झामुमो ने भाजपा पर निशाना साधा है. पार्टी के केंद्रीय महासचिव व प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि अब भाजपा धर्म और सांप्रदायिकता के बाद जात पर उतर आयी है. भाजपा खुले तौर पर बोल रही है कि हम इस खास जाति के नेता को केंद्र या राज्य में मंत्री बनायेंगे. भाजपा सांप्रदायिकता और धर्म के बाद अब जाति के आधार पर लोगों को बांटना चाह रही है. झारखंड में भाजपा की ओर से नेताओं को जातीय प्रलोभन दिया जा रहा है. भट्टाचार्य रविवार को केंद्रीय कैंप कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि आज ये लोग कुर्मी को पूछ रहे हैं और कल यादव को पूछेंगे. परसों ब्राह्मण को पूछेंगे. इसी तरह ये लोग राजपूत और कायस्थ को भी एक दिन लुभायेंगे. ये लोग किस समाज की बात कर रहे हैं. कैसे झारखंड को तोड़ना चाहते हैं, इसकी बानगी भाजपा की इस घोषणा में दिखायी पड़ी है. इनके एक सांसद लोकसभा में खड़ा होकर झारखंड से संताल को अलग करने की बात कह चुके हैं. इसे केंद्र शासित राज्य बनाने की बात कह चुके हैं, लेकिन समय था तो जमशेदपुर के सांसद विद्युतवरन महतो को इन्होंने मंत्री नहीं बनाया. इससे भाजपा की कथनी और करनी का पता चलता है.
उन्होंने कहा कि यहां मूलवासी, आदिवासी व अल्पसंख्यक इनकी बातों में नहीं आनेवाले हैं.

भाजपा का सीधा कहना है कि कुर्मी महतो नेता को कैबिनेट मंत्री का दर्जा देंगे. सोमवार को चुनाव आयोग की टीम यहां आ रही है. इससे पहले भाजपा के खेमे से झारखंड में जातीय डाइविंग शुरू हो गयी है.पीछे दरवाजे से करा रहे हैं पीआइएल : उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग हेमंत सरकार के काम और सकारात्मक निर्णयों से इतना डर गये हैं कि पीआइएल दायर कर दिया है. भाजपा नेता भाजपा और एनडीए शासित राज्यों में महिलाओं के साथ दरिंदगी पर कुछ नहीं कहते हैं.

Share on Social Media
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now