Jharkhand NewsPoliticsSlider

Congress Announcement: 35 सीटों पर कांग्रेस की दावेदारी, दो अक्तूबर से प्रचार अभियान, एक सितंबर को जमेशदपुर में लगेगी चौपाल

Ranchi. प्रदेश कांग्रेस गांधी जंयती से विधानसभा चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करेगी. इसका पहला चरण सात अक्तूबर तक चलेगा. 15 अक्तूबर से दूसरे चरण की शुरुआत होगी. कैपेनिंग कमेटी के चैयरमैन पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि राज्य की वैसी 35 सीटें, जहां कांग्रेस की दावेदारी है, उन पर चार से सात अक्तूबर तक कार्यक्रम चलेगा. दूसरे चरण में गठबंधन में सीट शेयरिंग की स्थिति स्पष्ट होने के बाद दशहरा के बाद 15 अक्तूबर से अभियान शुरू होगा.

दो अक्तूबर को होंगे कार्यक्रम : कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश ने कहा कि दो अक्तूबर को जिले से लेकर पंचायत स्तर तक में कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे. गांधी जी के सच्चे अनुयायी टाना भगत कार्यक्रम में रहेंगे. उस दिन बीजूपाड़ा के पास स्थित सोम टाना भगत की प्रतिमा स्थल के पास प्रदेशस्तरीय कार्यक्रम होगा. कार्यक्रम में प्रदेशस्तरीय नेता भाग लेंगे. उन्होंने कहा कि 26 अगस्त से प्रारंभ किये गये संवाद आपके साथ कार्यक्रम का समापन 30 सितंबर को ललगुटवा में होगा. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस प्रचार के दौरान पूरी तरह सकारात्मक पक्षों पर फोकस करेगी.

राज्य में हेमंत सोरेन के नेतृत्व में महागठबंधन की सरकार ने जो जनकल्याणकारी कार्य किया है, वह हमारी पूंजी है. इसी को लेकर कांग्रेस चुनाव मैदान में उतरेगी. पूर्व केद्रीय मंत्री ने भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि जब भाजपा 18 वर्षों तक शासन में रही, तो उस वक्त आखिर बांग्लादेशी घुसपैठ की याद क्यों नहीं आयी. घोषणा पत्र कमेटी के अध्यक्ष बंधु तिर्की ने कहा कि पार्टी गठबंधन में शामिल दलों के साथ समन्वय बनाकर अपनी घोषणा पत्र को अंतिम रूप देगी. इसे लेकर राज्य के शहरों में चौपाल का आयोजन किया जायेगा. इसके तहत एक सितंबर को जमेशदपुर में चौपाल का आयोजन किया गया है. उन्होंने कहा कि जिन मामलों को पार्टी अपने घोषणा पत्र में शामिल करेगा,सरकार बनने के बाद उस पर कितना काम हुआ, इसका भी सोशल ऑडिट भी किया जायेगा.

Share on Social Media
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now