Crime NewsJharkhand NewsSlider

झारखंड का कुख्यात ज्वेलरी दुकान लुटेरा सोनू और मोनू दिल्ली से गिरफ्तार, 3 किलो सोना और 7 किलो चांदी बरामद

Ranchi.झारखंड का कुख्यात ज्वेलरी लुटेरा सोनू और मोनू सोनी पुलिस के हत्थे चढ़ गया है. दरअसल छत्तीसगढ़ पुलिस ने दोनों लुटेरों को दिल्ली के पहाड़गंज इलाके से गिरफ्तार किया है. इन लोगों ने कुछ दिन पहले छत्तिसगढ़ के रामानुजगंज में 6 करोड़ का सोना और चांदी लूट लिया था. ये दोनों ने पलामू, गढ़वा, गुमला, रांची के कई गहनों की दुकानों में डाका डाला था. झारखंड पुलिस को भी इन दोनों भाइयों की लंबे समय से तलाश थी. झारखंड पुलिस ने भी 50-50 हजार का इनाम घोषित किया था.

छत्तीसगढ़ पुलिस को थी तलाश

छत्तीसगढ़ पुलिस को गहनों की एक दुकान में लूट के मामले में दोनों भाइयों की तलाश थी. इस गिरोह ने 11 सिंतबर 2024 को दिन दहाड़े छत्तीसगढ़ के एक ज्वेलरी की दुकान में हथियार के दम पर 2 करोड़ से अधिक के गहने लूट लिए. पुलिस ने तुरंत मामला दर्ज करते हुए घटना की तहकीकात शुरु की. पुलिस को जांच के दौरान पता चला कि इस गिरोह के मास्टमाइंड दोनों भाइयों का संबंध पलामू के चैनपुर थाना क्षेत्र से है.

छत्तीसगढ़ पुलिस ने कुछ सामान किया जब्त

छत्तीसगढ़ पुलिस ने इस मामले में बिहार, झारखंड, पंजाब, दिल्ली समेत कई जगहों पर छापेमारी की. इस दौरान छत्तिसगढ़ पुलिस ने दिल्ली पुलिस की मदद से दोनों भाइयों और उनके मामा को दिल्ली के पहाड़गंज से गिरफ्तार किया. पूछताछ में इन्होंने बताया कि अंजनी एक्का(सोनू की गर्लफ्रेंड) को पैसे भेजे थे. इसके बाद पुलिस ने अंजनी एक्का मोहाली से गिरफ्तार किया. इस दौरान पुलिस ने इनके पास से कुल 2 करोड़ 40 लाख का सोना, चांदी और कैश बरामद किया है. पुलिस ने बिहार के डेहरी से भी एक स्वर्ण दुकानदार को गिरफ्तार किया है और उसके पास से सोना बरामद किया है.

Share on Social Media
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now