Breaking NewsCrime NewsJamshedpur NewsJharkhand NewsNational NewsSlider

Bomb threat to Air India: बम की धमकी के बाद एअर इंडिया की दिल्ली-शिकागो उड़ान को कनाडा की ओर मोड़ा गया

New Delhi. दिल्ली से शिकागो जा रहे एअर इंडिया के एक विमान को मंगलवार को बम की धमकी के बाद कनाडा के एक हवाई अड्डे की ओर मोड़ दिया गया. एअरलाइन के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. एअरलाइन ने एक बयान में कहा कि 15 अक्टूबर, 2024 को दिल्ली से शिकागो के लिए उड़ान संख्या एआई 127 ऑनलाइन पोस्ट की गई सुरक्षा धमकी के बाद एहतियात के तौर पर कनाडा के इकालुइट हवाई अड्डे पर उतर गई है.
बयान में कहा गया, ‘‘निर्धारित सुरक्षा प्रोटोकॉल के अनुसार विमान और यात्रियों की फिर से जांच की जा रही है. एअर इंडिया ने यात्रा फिर से शुरू होने तक यात्रियों की सहायता के लिए हवाई अड्डे पर एजेंसियों को सक्रिय कर दिया है.’’
अधिकारी ने बताया कि इस उड़ान में बम रखे होने की धमकी मिली थी. सोमवार को बम की धमकी के बाद मुंबई से न्यूयॉर्क जा रही एअर इंडिया की एक उड़ान को दिल्ली की ओर मोड़ दिया गया. मानक सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए गहन जांच की गई और विमान के अंदर कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली. एअर इंडिया ने यह भी कहा कि उसके साथ-साथ अन्य स्थानीय एअरलाइन को हाल के दिनों में कई धमकियों का सामना करना पड़ा है.
इसने कहा, ‘‘हालांकि बाद में सभी धमकी झूठी निकलीं. एक जिम्मेदार एअरलाइन संचालक के रूप में सभी धमकियों को गंभीरता से लिया जाता है. यात्रियों को हुई असुविधा के लिए हमें खेद है.’एअरलाइन ने कहा कि वह ऐसी धमकियां देने वाले अपराधियों की पहचान करने में अधिकारियों को पूरा सहयोग दे रही है ताकि यात्रियों को होने वाले व्यवधान एवं असुविधा के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराया जा सके. एअर इंडिया ने यह भी कहा कि वह एअरलाइन को हुए नुकसान की भरपाई के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई पर विचार करेगी.

Share on Social Media
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now