Breaking NewsJamshedpur NewsJharkhand NewsNational NewsPoliticsSlider

Jharkhand Election Breaking: ‘NDA’ के बाद ‘INDIA’ ने भी कर ली सीट शेयरिंग, JMM-कांग्रेस 70 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव, राजद समेत अन्य सहयोगी दलों को 11 सीटें

Ranchi.झारखंड विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद दोनों प्रमुख गठबंधन के बीच सीट शेयरिंग हो गई है. राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के एक दिन बाद इंडिया गठबंधन ने भी इस बात का ऐलान कर दिया कि उनका अपने सहयोगी दलों के साथ सीट शेयरिंग पर बातचीत फाइनल हो गई है. कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा सबसे ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. इन दोनों दलों के हिस्से 70 सीटें आईं हैं. इंडिया गठबंधन के बाकी सहयोगी दल 11 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. शनिवार को रांची के कांके रोड स्थित मुख्यमंत्री आ‍वास में झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष और सूबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने यह घोषणा की.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ आगामी विधानसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ेगा और कांग्रेस तथा झामुमो 81 में से 70 सीट पर अपने उम्मीदवार उतारेंगे. सोरेन ने कहा कि शेष 11 सीट के लिए गठबंधन सहयोगियों राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और वामपंथी दलों के साथ सीट-बंटवारे पर बातचीत जारी है. झारखंड में विधानसभा चुनाव 13 और 20 नवंबर को दो चरणों में होंगे। मतगणना 23 नवंबर को की जाएगी. सोरेन ने यहां गठबंधन सहयोगियों के साथ बैठक के बाद कहा, ‘‘विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) झारखंड विधानसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ेगा. सहयोगियों के साथ सीट-बंटवारे को लेकर बातचीत के दौरान यह निर्णय लिया गया है कि कांग्रेस और झामुमो राज्य विधानसभा की 81 में से 70 सीट पर अपने उम्मीदवार उतारेंगे.

Share on Social Media
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now