Jharkhand Assembly Elections 2024Jharkhand NewsNational NewsPoliticsSlider

Jharkhand, Election: झारखंड के हर प्रमंडल में पीएम मोदी की चुनावी सभा कराने की तैयारी, प्रचार अभियान की शुरुआत प्रधानमंत्री की रैली से होगी

Ranchi. झारखंड विधानसभा चुनाव में भाजपा के प्रचार अभियान की कमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के हाथों में होगी. इसको लेकर भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री बीएल संतोष ने पार्टी के शीर्ष नेताओं व चुनाव प्रबंधन टोली के साथ बैठक की है. झारखंड के हर प्रमंडल में पीएम मोदी की एक चुनावी सभा कराने का प्रस्ताव तैयार किया गया है. झारखंड में पांच प्रमंडल हैं, लेकिन पार्टी ने संगठन के दृष्टिकोण से राज्य को छह प्रमंडलों में बांटा है. इसमें पलामू, संताल परगना, कोल्हान, उत्तरी छोटानागपुर, दक्षिणी छोटानागपुर शामिल है. जबकि पार्टी का छठा प्रमंडल कोयलांचल है, जिसमें धनबाद, बोकारो, गिरिडीह शामिल हैं. पार्टी की ओर से प्रयास किया जा रहा है कि चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली से हो. साथ ही इस रैली में एनडीए के सभी सहयोगी दलों के नेता मौजूद रहें.

झारखंड में दो चरणों में मतदान होना है. पहले चरण में 13 नवंबर व दूसरे चरण में 20 नवंबर को मतदान होगा. मतगणना 23 नवंबर को होगी. इधर पार्टी नेताओं का कहना है कि मोदी व शाह पार्टी के प्रमुख चेहरे और रणनीतिकार हैं. इनके नेतृत्व में भाजपा कई राज्यों में चुनाव जीत चुकी है. झारखंड में प्रदेश भाजपा की कोशिश है कि मोदी सरकार के केंद्र में किये गये विकास कार्यों और राज्य में अपने शासनकाल के अनुभव को प्रमुखता से पेश करें. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी और अमित शाह अलग-अलग विधानसभा क्षेत्र में चुनावी रैलियां करेंगे. पार्टी के नेता स्थानीय मुद्दों के साथ हेमंत सरकार की ओर से किये गये झूठे वायदों पर निशाना साधेंगे, ताकि भाजपा को ज्यादा से ज्यादा जनसमर्थन मिल सके.

Share on Social Media
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now