Bihar NewsFeaturedSlider

Araria : सांप्रदायिक तनाव के बीच जिला प्रशासन ने प्रबुद्धजनों के साथ निकाला सद्भावना मार्च

अररिया. अररिया भाजपा सांसद प्रदीप कुमार सिंह के हिन्दू स्वाभिमान यात्रा के दौरान दिए गए विवादित बयान के बाद से भारी तनाव रहा.एमपी प्रदीप कुमार सिंह के बार बार सफाई देने के बावजूद बुधवार को हजारों की संख्या में एक समुदाय के लोगों ने सड़क पर उतरकर जमकर उत्पात मचाया. सांसद प्रदीप कुमार सिंह के बयान के खिलाफ सड़क जाम से लेकर आगजनी और बैनर पोस्टर ,होर्डिंग्स आदि को फाड़ कर आग के हवाले कर दिया.कई गाड़ियों के शीशे तोड़े गए तो कई दुकानों में भी उपद्रवियों ने तोड़फोड़ की.

बुधवार की देर रात तक चले इस प्रदर्शन के बाद गुरुवार को डीएम अनिल कुमार और एसपी अमित रंजन ने खुद मोर्चा संभाला और पहले सद्भावना मंच और शांति समिति के सदस्यों के साथ मीटिंग की और उसके बाद सभी समुदाय के प्रबुद्धजनों,प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के साथ सद्भावना मार्च निकाला.समाहरणालय परिसर से निकला सद्भावना मार्च शहर का पूरे परिक्रमा कर पुनः समाहरणालय परिसर में आकर समाप्त हुई.

सांप्रदायिक तनाव की स्थिति को देखते हुए सभी समुदायों के प्रबुद्धजनों के साथ निकले सद्भावना मंच में डीएम,एसपी के अलावा एएसपी रामपुकार सिंह,फारबिसगंज एसडीएम शैलजा पांडे,सदर एसडीएम अनिकेत कुमार,डीएसपी हेडक्वार्टर बदरे आलम,सभी प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी के साथ सभी राजनीतिक दल के प्रतिनिधि और समाज के प्रबुद्ध लोग शामिल हुए.

सद्भावना मार्च में संतोष सुराना,आलोक भगत,रमेश सिंह,आशीष पटेल,सुनील कुमार,वरिष्ठ अधिवक्ता डॉ श्यामलाल यादव, देवेंद्र मिश्र,सत्येंद्र नाथ शरण,सेवानिवृत प्रधानाध्यापक मास्टर मोहम्मद मोहसीन,मौलाना मुसव्वीर आलम नदवी,पार्षद आबिद हुसैन अंसारी,अमित कुमार अमन, नैय्यर उज्जमा, मकसूद आलम,रज़ी अहमद,आबिद हुसैन,कृत्यानंद ठाकुर,शरफुल,जमात इस्लामी के शम्स आजम साहब,ज़कीउल होदा,विश्वनाथ भगत,पूर्व पार्षद कमाले हक़ साहब,शब्बीरूल हक समेत सैकड़ों की संख्या में लोग शामिल हुए.

Share on Social Media
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now