Crime NewsJamshedpur NewsJharkhand NewsSlider

Jamshedpur Income Tax Raid: जमशेदपुर में लोहा और स्क्रैप के तीन करोबारियों के ठिकाने समेत राज्य में कई जगहों पर पर आयकर छापा, भारी मात्रा में जेवरात और नकदी मिलने की सूचना

Jamshedpur. झारखंड विधानसभा चुनाव के बीच आयकर विभाग ने शुक्रवार को जमशेदपुर में लोहा और स्क्रैप के तीन करोबारियों के ठिकाने समेत राज्य के कई जगहों पर छापा मारा. छापेमारी के दौरान कई स्थानों से जेवरात और नकदी मिलने की सूचना है. जमशेदपुर के जिन तीन कारोबारियों के ठिकानों पर इनकम टैक्स की रेड पड़ी है, उनमें उद्योगपति दीपक भलोटिया, संजय पलसानिया और राजू भलोटिया शामिल हैं. इनकम टैक्स के अधिकारियों ने राजू भलोटिया के सोनारी के आशियाना स्थित आवास, संजय पलसानिया के बिरसानगर जोन नंबर तीन स्थित आवास और दीपक भलोटिया के जुगसलाई स्थित आवास समेत कई ठिकाने पर एक साथ छापेमारी की.

इनकम टैक्स की टीम सुबह छह बजे ही एस साथ सभी ठिकाने पर छापेमारी करने पहुंची. इन उद्योगपतियों के आवास में किसी को भी दाखिल होने की इजाजत नहीं दी जा रही है और ना ही किसी को बाहर जाने की अनुमति है. टीम ज़रुरी दस्तावेजों को खंगाल रही है. फिलहाल इनकम टैक्स की रेड जारी है.

बताया जा रहा है कि जेवरात के मूल्यांकन के लिए वैल्यूवर बुलाये गये हैं. नोटों की गिनती के लिए बैंक अधिकारियों की मदद ली गयी है. इसके अलावा व्यापारिक समूह के लोगों के डिजिटल डिवाइस से डेटा रिकवरी के लिए विशेषज्ञों की टीम बुलायी गयी है. इसका उद्देश्य हवाला के कारोबार के सहारे पहुंचे पैसों का विस्तृत ब्योरा जुटाना बताया जाता है. राज्य में हवाला नेटवर्क पर आयकर की अब तक की यह सबसे बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है. छापेमारी में 300 से अधिक आयकर विभाग के अधिकारी और 100 से अधिक अर्द्धसैनिक बल के जवान लगे हैं.

Share on Social Media
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now