Breaking NewsJamshedpur News

Jamshedpur : विजयादशमी पर RSS ने मनाया उत्सव, पथ संचलन

Jamshedpur. RSS की जमशेदपुर महानगर इकाई की ओर से एग्रिको स्थित ट्रांसपोर्ट मैदान में विजयदशमी उत्सव मनाया. इसमें संघ के स्वयंसेवकों ने पथ संचलन भी किया. गणवेश में लगभग 500 स्वयंसेवकों ने पथ संचलन में हिस्सा लिया, जिनका स्वागत स्थानीय लोगों ने पुष्प वर्षा से किया.

सबसे पहले एग्रिको ट्रांसपोर्ट मैदान में स्वयंसेवक और संस्थापक डॉ केशव बलिराम हेडगेवार की तस्वीर पर श्रद्धासुमन अर्पित कर यहां से पथ संचलन शुरू हुआ. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में ह्रदय रोग विशेषज्ञ डॉ नागेंद्र कुमार दास उपस्थित थे. बौधिककर्ता के रूप में आरएसएस के अखिल भारतीय कार्यकारिणी सदस्य बी भगैया मौजूद थे.

कार्यक्रम का शुभारंभ प्रार्थना से हुआ, जिसके बाद पदाधिकारियों ने स्वयंसेवकों का मार्गदर्शन किया. पथ संचलन भुइयांडीह, भालूबासा होते हुए वापस ट्रांसपोर्ट मैदान पहुंच कर समाप्त हुई. इस मौके पर आरएसएस कार्यकर्ताओं का अनुशासन देखते ही बन रहा था. सफेद शर्ट, खाकी पैंट, सर में टोपी और हाथ में डंडा लिए शहर भ्रमण किया. बैंड की धुन पर सभी एक साथ कदम मिलाते हुए चल रहे थे.

बता दें कि हर साल राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वरा विजयादशमी उत्सव का आयोजन किया जाता है. इसके माध्यम से स्वयंसेवक एकजुटता का संदेश देते हैं और राष्ट्रप्रेम की भावना प्रदर्शित करते हैं.

Share on Social Media