Jamshedpur NewsJharkhand News

झारखंड हाईकोर्ट ने कहा – राज्य में कानून व्यवस्था फेल, नेता-मंत्रियों को स्पेशल ट्रीटमेंट, आम जनता के साथ जानवरों जैसा व्यवहार

रांची : झारखंड हाईकोर्ट ने राज्य की विधि-व्यवस्था को लेकर संज्ञान लेते हुए सुनवाई की और मौखिक रूप से कड़ी टिप्पणी की है. काेर्ट ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह से फेल हो गई है. सिर्फ नेताओं एवं मंत्रियों को स्पेशल ट्रीटमेंट दिया जाता है. शुक्रवार को भाजपा की युवा आक्रोश रैली में हाईकोर्ट के न्यायाधीश संजय कुमार द्विवेदी कांके रोड में काफी समय तक जाम में फंसे रह गये थे. इसके बाद उन्होंने डीजीपी, रांची डीसी, एसएसपी और ट्रैफिक एसपी को अदालत में पेश होने का निर्देश दिया था.

मंगलवार को सभी अधिकारियों की अदालत में पेशी हुई. सुनवाई के दौरान पुलिस महानिदेशक ने कोर्ट को आश्वस्त किया कि भविष्य में ऐसी घटना नहीं होगी. अदालत ने जाम पर नाराजगी जताते हुए कहा कि नेता या मंत्री को सड़क पर स्पेशल ट्रीटमेंट दिया जाता है जबकि जाम में फंसे आम लोगों को उनकी हालत पर छोड़ दिया जाता है. कोर्ट ने यह भी कहा कि मंत्रियों के गुजरने के दौरान हूटर बजाकर लोगों के साथ जानवर जैसा व्यवहार किया जाता है. अब इस मामले की सुनवाई मुख्य न्यायाधीश की अदालत करेगी.

Share on Social Media
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now