Breaking NewsJharkhand NewsSlider

RANCHI : कुवैत अग्निकांड में मारे गए झारखंड के व्यक्ति का शव घर पहुंचाया गया

रांची. कुवैत में आग लगने की घटना में मारे गए मोहम्मद अली हुसैन का शव शनिवार सुबह झारखंड की राजधानी रांची के हिंदपीरी स्थित उनके आवास पर लाया गया. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि शव को दिल्ली से एक विमान से रांची लाया गया और फिर सुबह करीब 10.15 बजे शव को घर लाया गया. अली का शव लाए जाने के दौरान रांची के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा बिरसा मुंडा हवाई अड्डे पर मौजूद थे.

अली के पिता मुबारक हुसैन (57) ने बताया कि तीन भाई-बहनों में सबसे छोटा बेटा अली (24) करीब 20 दिन पहले पश्चिम एशियाई देश गया था.
अली का शव पहुंचने पर परिवार के सदस्य, रिश्तेदार और मित्र रो पड़े, उन्होंने कभी सोचा नहीं था कि अली के साथ ऐसा कुछ होगा. मुबारक ने कहा कि उनका पुत्र अपने परिवार की सहायता के लिए पैसे कमाने पहली बार देश से बाहर गया था. झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने भी कुवैत अग्निकांड में अली के निधन पर दुख जताया.

उन्होंने शुक्रवार को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि वह शोक संतप्त परिवार को यह दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें.’’ उन्होंने मृतकों के परिजन को पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की. रांची के उपायुक्त ने अली के परिवार को शनिवार को पांच लाख रुपये का चेक प्रदान किया. कुवैत में बुधवार सुबह एक बहुमंजिला इमारत में आग लगने की घटना में 45 भारतीयों समेत कुल 49 लोगों की मौत हो गई.

Share on Social Media
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now