Breaking NewsCrime NewsJamshedpur NewsJharkhand NewsSlider

करोड़पति साइबर अपराधी’ गिरफ्तार, 50 लाख का फ्लैट समेत करोड़ों की संपत्ति का मालिक है 24 साल का सोनू

  • सुडोकू एप के माध्यम से लड़कियों के साथ अश्लील वीडियो कॉलिंग करवाने आदि का झांसा देकर लोगों को लिंक भेज कर करता था ठगी

GIRIDIH . गिरिडीह पुलिस ने साइबर अपराध की दुनिया के करोड़पति अपराधी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. गिरफ्तार साइबर अपराधी गपैय गांव का सोनू कुमार वर्मा है. सोनू 24 वर्ष का है, लेकिन वह पिछले कई सालों से साइबर अपराध की दुनियां में शामिल होकर साइबर अपराध की दुनियां में अपनी एक अलग पहचान बन चुका है और लोगों के साथ फ्रॉड करके करोड़ों की संपत्ति भी अर्जित कर चुका है. सोनू को गिरिडीह पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर गपैय गांव से गिरफ्तार किया है.

ऐसे करता था ठगी

पूछताछ के क्रम में गिरफ्तार साइबर अपराधी सोनू ने बताया कि वह सुडोकू एप के माध्यम से लोगों को लड़कियों के साथ अश्लील वीडियो कॉलिंग करवाने आदि का झांसा देकर लोगों को लिंक भेज कर ठगी करता था. इसके अलावे गूगल पर फोनपे और गूगल-पे के कस्टमर केयर का हेल्पलाइन नंबर पंच कर कॉल करने वाले लोगों से ठगी करता था, वहीं लोगों को कैश बैक देने के नाम पर फर्जी लिंक बनाकर साइबर अपराधियों को देता था और ठगी करता था. साथ ही सोनू साइबर अपराधियों को फर्जी सिम कार्ड और फर्जी खाता भी उपलब्ध कराने का काम करता था.

लंबे समय से पुलिस को थी तलाश

पुलिस की टीम पिछले लंबे समय से सोनू की तलाश कर रही थी. सोनू के खिलाफ गिरिडीह नगर थाना, गिरिडीह में मुफस्सिल थाना, गिरिडीह साइबर थाना के अलावे मुंबई के वरली में भी साइबर अपराध के मामले में प्राथमिक की दर्ज है और मुंबई में यह साइबर अपराध के मामले में जेल भी जा चुका है. सोनू के पास से पुलिस ने एक सिमकार्ड ओर एक मोबाइल फोन जब्त किया है.

18 लाख की एमजी हेक्टर कार से चलता था

गिरिडीह के एसपी दीपक कुमार शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार साइबर अपराधी सोनू कुमार वर्मा साइबर अपराध के जरिए करोड़ों की संपत्ति अर्जित कर चुका है. इसके पास एक 18 लाख की एमजी हेक्टर कार भी है. इसकी कीमत करीब 18 लाख रुपये है. इसके अलावा 50 लाख रुपये के कीमत का एक 16 चक्के का टाटा कंपनी का ट्रक, एक बाइक यामाहा एफजेड कंपनी का जेएच 11 – 6175 कीमत करीब 2 लाख, एक इलेक्ट्रिक स्कूटी कीमत करीब 2 लाख, हजारीबाग में एक 50 लाख रुपए का फ्लैट, करीब 2 करोड़ रुपये कीमत की बेंगाबाद के साठीबाद व महुआर में एक-एक एकड़ की जमीन अपने परिजनों के नाम लेकर रखा हुआ है. एसपी ने बताया कि इसके अलावा भी इसके पास कई संपत्तियां हैं. जिसकी जांच की जा रही है.

Share on Social Media
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now