Breaking NewsJharkhand NewsPolitics

इडी के सुप्रीम कोर्ट जाने पर झामुमो बोला-भाजपा हेमंत सोरेन से भयभीत, इसलिए एक और साजिश रच रही है

  • झामुमो प्रवक्ता मनोज पांडेय ने कहा हाइकोर्ट ने पाया कि सोरेन के खिलाफ कोई ठोस सबूत नहीं है

RANCHI . झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की लोकप्रियता से भयभीत है इसीलिए वह उनके खिलाफ एक और षड्यंत्र रच रही है. झामुमो की यह प्रतिक्रिया प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा कथित भूमि घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में सोरेन को जमानत देने के झारखंड हाइकोर्ट के आदेश को चुनौती देने के बाद आई है. झामुमो प्रवक्ता मनोज पांडेय ने कहा कि हाइकोर्ट ने पाया कि सोरेन के खिलाफ कोई ठोस सबूत नहीं है.

उन्होंने कहा कि एजेंसी ने संभवत: भाजपा के निर्देश पर सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. पांडेय ने कहा कि हेमंत सोरेन का झारखंड में फिर से मुख्यमंत्री बनना भाजपा को हजम नहीं हो रहा है. सोरेन की लोकप्रियता ने उन्हें डरा दिया है। विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने नयी साजिश रचनी शुरू कर दी है.

सोरेन को 28 जून को हाईकोर्ट से मिली थी जमानत

सोरेन को 28 जून को हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद जेल से रिहा कर दिया गया था. उन्हें चार जुलाई को मुख्यमंत्री चुना गया और सोमवार पांच जुलाई को उन्होंने विधानसभा में विश्वास मत हासिल किया. ईडी द्वारा 31 जनवरी को गिरफ्तार किए जाने से कुछ समय पहले ही सोरेन ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. झारखंड में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं.

Share on Social Media
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now