Breaking NewsFeaturedJharkhand NewsSlider

Clash in Pakud: दो समुदायों में झड़प के बाद पहुंचे डीसी, एसपी, तीन लोग गिरफ्तार, पुलिस कर रही कैंप

  • आपत्तिजनक वीडियो वायरल करने के बाद भड़की थी हिंसा, दो पुलिसकर्मी हो गए थे घायल, पुलिस वाहन को किया था क्षतिग्रस्त

Pakud. पाकुड़ जिले के एक इलाके में दो समुदायों के बीच झड़प के एक दिन बाद शुक्रवार को स्थिति शांतिपूर्ण है और हिंसा में कथित संलिप्तता के लिए तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए इलाके में पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है. डीसी और एसपी ने दौरा कर हालात का जायजा लिया. उप-मंडल पुलिस अधिकारी डी एन आजाद ने बताया कि उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरनवाल और पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार ने शुक्रवार को स्थिति का जायजा लेने के लिए घटनास्थल का दौरा किया.

बृहस्पतिवार को तारानगर, इलामी और नवादा पंचायत क्षेत्रों में हुई हिंसा के दौरान दो पुलिसकर्मी घायल हो गए और एक पुलिस वाहन क्षतिग्रस्त हो गया.
पुलिस ने कहा कि एक समुदाय की लड़की का आपत्तिजनक वीडियो क्लिप दूसरे समुदाय के एक युवक द्वारा अपलोड किए जाने के बाद यह झड़प शुरू हुई थी. बुधवार को लड़की के परिवार वालों ने युवक की पिटाई की. उसकी मां अपने बेटे को बचाने के लिए दौड़ी, लेकिन वह हाथापाई में गिर गयी.
बृहस्पतिवार को युवक के मां की मौत हो जाने की अफवाह फैली. इसके बाद एक समुदाय के लोगों ने दूसरे समूह के घरों और दुकानों पर हमला कर दिया. इसे लेकर झड़प हो गयी.

बाबूलाल ने लगाये आरोप

इस बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के झारखंड के प्रदेशाध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने आरोप लगाया कि पाकुड़ में बांग्लादेशी मुसलमानों ने हिंदू परिवारों पर हमला किया। उन्होंने पुलिस से हमलावरों की पहचान करने और उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।

Share on Social Media
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now