FeaturedJamshedpur NewsJharkhand NewsNational NewsSlider

Budget Reaction : Tata Steel के एमडी नरेंद्रन बोले-सुधारों का स्वागत करते हैं, इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट के विजन से स्टील की मांग बढ़ेगी

Jamshedpur. टाटा स्टील के एमडी सह सीइओ टीवी नरेंद्रन ने केंद्रीय बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह बजट उद्योगों को बढ़ावा देने के साथ अर्थव्यवस्था को मजबूती देगा. उन्होंने कहा कि हम अगली पीढ़ी के सुधारों का स्वागत करते हैं, जो समग्र आर्थिक विकास की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है. बजट विकास और रोजगार को बढ़ावा देगा. इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट पर लगभग 11 लाख करोड़ रुपये का पूंजीगत व्यय बड़ा कदम है.

इससे व्यापार करने की लागत कम होगी. इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट के विजन के कारण स्टील की मांग भी बढ़ेगी. विशेष रूप से आवास और जलापूर्ति के लिए बजट आवंटन में की गयी बढ़ोतरी का लाभ स्टील सेक्टर को होगा. विभिन्न रोजगार से जुड़ी प्रोत्साहन योजनाएं एक सकारात्मक कदम हैं, जो रोजगार को बढ़ावा देंगी. खास तौर पर मैनुफैक्चरिंग सेक्टर और इकोनॉमिक ग्रोथ से विकास संभव हो सकेगा. भारत सरकार की ओर से कार्बन उत्सर्जन को लेकर उठाया गया कदम सराहनीय है. कठिन क्षेत्र के उद्योगों को उत्सर्जन में कमी लाने में एक रोड मैप तैयार हो सकेगा.

Share on Social Media
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now