FeaturedJamshedpur NewsJharkhand NewsPoliticsSlider

Chandil : जयराम बोले, हेमंत सरकार ने पूरा नहीं किया वादा, सरकार में आए तो किसानों की जमीन करेंगे सुरक्षित

Chandil.बड़ामटांड फुटबॉल मैदान में शुक्रवार को ईचागढ़ विधानसभा स्तरीय बदलाव संकल्प महासभा का आयोजन किया गया. सभा को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए जयराम महतो ने कहा कि स्थानीय नीति के आधार पर एक कुशल नियोजन नीति, और उद्योग नीति के साथ कृषि नीति बनाना चाहिए. झारखंड धीरे-धीरे औद्योगिक क्षेत्र में तब्दील हो रहा है, इसलिए यहां बेहतर उद्योग नीति बनाने की जरूरत है.

इसके साथ ही विस्थापन नीति और पुनर्वास आयोग का गठन किया जाए. रोजगार के अभाव में पलायन करने वाले युवा और झारखंड को विकसित करने को लेकर विकल्प तैयार कर युवाओं को रोजगार से कैसे जोड़ा जाए, इस पर विचार करने की जरूरत है. उक्त बातें झारखंडी भाषा खतियान संघर्ष समिति और झारखंड लोकतांत्रिक क्रांतिकारी मोर्चा के सुप्रीमो टाइगर जयराम महतो ने कहीं.

उन्होंने कहा कि वे सरकार में आए तो पहले किसानों की जमीन सुरक्षित करेंगे. अपनी कथनी और करनी में अंतर होने के कारण ही राज्य की हेमंत सोरेन सरकार स्वयं को कटघरे में खड़ा कर रही है. चुनाव के समय उन्होंने वादा किया था कि स्थानीय नीति बनाएंगे, जीएम लैंड पर रसीद काटने की बात कही थी. 25 करोड़ तक का ठेका स्थानीय लोगों को देने की बात कही थी. विस्थापन आयोग बनाने का वादा किया था. उन्होंने एक भी वादा पूरा नहीं किया.

Share on Social Media
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now