Bihar NewsJharkhand NewsSlider

Land For Job Case: लालू-तेजस्वी को समन भेजने पर दिल्ली कोर्ट में फैसला सुरक्षित, अब 24 को फैसला

New Delhi. लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव सहित अन्य आरोपियों को समन भेजने पर फैसला सुरक्षित रखा है. राउज एवेन्यू कोर्ट अब इस फैसले को 24 अगस्त को सुनाएगा. बता दें कि ED द्वारा 6 अगस्त को सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की गई थी. इस चार्जशीट में लालू, तेजस्वी समेत 11 लोग आरोपित हैं. अब अदालत द्वारा 24 अगस्त को यह फैसला सुनाया जाएगा. इस फैसले में यह निर्णय लिया जाएगा कि घोटाले में पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद, उनके बेटे तेजस्वी यादव और आठ अन्य के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दायर सप्लीमेंट्री चार्जशीट पर संज्ञान लिया जाए या नहीं.

बता दें कि इससे पहले विशेष न्यायाधीश विशाल गोगने द्वारा इस मामले को अगली तारीख के लिए स्थगित कर दिया था. क्योंकि, दस्तावेज बहुत अधिक थे. इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा 6 अगस्त को सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल किया गया था. बता दें कि ईडी का मामला सीबीआई द्वारा दर्ज की गई एफआईआर पर आधारित है.

क्या है लैंड फॉर जॉब मामला?

यह मामला 2004 से 2009 तक लालू यादव रेल मंत्री रहे थे. उस दौरान मध्य प्रदेश के जबलपुर में रेलवे के पश्चिम मध्य क्षेत्र में ‘ग्रुप-डी’ कर्मचारियों की नियुक्तियों से जुड़ा हुआ है. इसके तहत जिन लोगों की नियुक्ति हुई उन्होंने राजद सुप्रीमो के परिवार या सहयोगियों के नाम पर जमीन उपहार में दिए थे. ED इसी आधार पर जांच कर रही है.

Share on Social Media
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now