Jamshedpur NewsJharkhand NewsSlider

Jamshedpur:टाटा स्टील कमांड एरिया में जल-जमाव के मुद्दे पर जिला प्रशासन, सांसद विद्युत वरण महतो एवं अन्य जनप्रतिनिधि क्यों है मौन ?

 

लौहनगरी जमशेदपुर के टाटा स्टील कमांड एरिया में जल जमाव गंभीर मुद्दा बना हुआ है. टाटा स्टील कमांड एरिया में जल जमाव के कारण क्लीन सिटी एवं ग्रीन सिटी का दावा खोखला होता दिख रहा है!

खुद को जमशेदपुर का लोकप्रिय सांसद बताने वाले विद्युत वरण महतो भी जमशेदपुर वासियों को प्रतिदिन होने वाले समस्या से निजात दिलाने के मुद्दे पर मौन दिख रहे हैं, जो जमशेदपुर वासियों के लिए आश्चर्य की बात है.

टाटा स्टील कमांड एरिया में जलजमाव से लोग बीमार एवं दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं.

बागबेड़ा से जुगसलाई होते हुए बिस्तुपुर जाने के क्रम में रेलवे ओवर ब्रिज के नीचे महीनों से जल जमाव के मुद्दे पर किसी जिम्मेदार व्यक्ति एवं संस्था का ध्यान नहीं जा रहा है. गंदगी व नाले का आभाव एवम नियमित सफाई नहीं होने से डेंगू, मलेरिया एवं चिकनगुनियां का खतरा बढ़ गया है.
शहर के उक्त स्थल पर जल-जमाव बीमारी को दावत दे रहा है, जल जमाव के कारण यहां मच्छरों की संख्या बढ़ने से बीमारी फैल रहा है.
राजनेता,जनप्रतिनिधि, जिम्मेदार अधिकारी के द्वारा इस दिशा में कोई पहल नहीं करने से आम जनमानस की जिदंगी संकट में है.

बारिश में होता है जल-जमाव

बारिश शुरू होते ही शहर के कई इलाकों में जल-जमाव की गंभीर समस्या हो जाती है, पानी में मच्छरों का लार्वा पनपता है. इनके काटने से मलेरिया एवं डेंगू जैसी खतरनाक बीमारियां फैलती है.
जानकार बताते हैं कि डेंगू के मच्छर साफ और ठहरे हुए पानी में भी पनपता है. हैरत की बात तो यह है कि हालात की जानकारी होते हुए भी अभी तक इससे निजात दिलाने के लिए कोई कार्रवाई प्रारंभ नहीं की गई है.

Kumar Manish,9852225588

इन्हें भी पढ़ें:

Tata Steel में निकली बहाली, ट्रेनिंग पूरा कर बन सकते हैं असिस्टेंट मैनेजर पैकेज होगा 7 लाख सालाना, आवेदन का मौका 4 सितंबर तक

Jamshedpur:जमशेदपुर वासियों को अधिकारी एवं नेताओं के मिली भगत से लगाए जाने वाले खाऊं गली के जाम से मिलेगी मुक्ति?

Share on Social Media
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now