Jamshedpur NewsJharkhand NewsSlider

Jamshedpur: सरयू राय बोले, जुस्को के उपभोक्ताओं को भी मिले 200 यूनिट तक बिजली पर सब्सिडी. केबल टाउन, नामदा बस्ती, बागुनहातु, भुइयांडीह, ग्वालाबस्ती, बाबूडीह, लालभट्ठा, शांतिनगर, कानूभट्ठा, छाई बस्ती आदि क्षेत्रों में सुधार कर दिया निर्देश

Jamshedpur. विधायक सरयू राय ने बुधवार को जेबीवीएनएल महाप्रबंधक के बिष्टुपुर कार्यालय में क्षेत्र में बिजली से जुड़े कई मुद्दों को लेकर बैठक की.इस दौरान उन्होंने जेवीबीएनएल के उपभोक्ताओं की तरह जुस्को क्षेत्र के उपभोक्ताओं को भी 200 यूनिट तक सब्सिडी देने की मांग की.

बैठक के दौरान टेल्को आजाद मार्केट में जुस्को की बिजली का भी मुद्दा उठाया. इस पर जुस्को के अधिकारी वीपी सिंह ने कहा कि वे बिजली देने के लिए तैयार है. उपयुक्त फिजिबिलिटी के आधार पर जल्द ही नेटवर्क बिछाने का काम शुरू किया जायेगा.

बैठक में जुस्को के जीएम वीपी सिंह ने बताया कि केबल टाउन क्षेत्र में हर घर बिजली के लिए 29 अगस्त को हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. इस संबंध में आरपी को भी नोटिस दिया गया है. उन्होंने कहा कि जुस्को बिजली देने के लिए तैयार है. एक हफ्ते के भीतर छाया नगर सब स्टेशन का उद्घाटन हो जायेगा और 15 सितंबर तक बागुनहातु सब स्टेशन काम करना शुरु कर देगा. सितंबर के अंतिम सप्ताह तक मोहरदा क्षेत्र के लिए सब स्टेशन का निर्माण एवं बिजली के खंभे लगाने का कार्य पूर्ण कर लिया जायेगा.

विधायक सरयू राय द्वारा बर्मामाइंस के भक्तिनगर क्षेत्र में बिजली कनेक्शन के बारे में पूछने पर उन्होंने बताया कि जुस्को नेटवर्क का काम पूरा हो गया है. अब वहां के निवासी जुस्को की बिजली के लिए आवेदन कर सकते हैं. जुस्को बिजली देने के लिए तैयार है.

नामदा बस्ती के आनंदनगर, विकास कालोनी आदि क्षेत्रों में जुस्को की बिजली के लिए सब स्टेशन स्थल का सत्यापन कर लिया गया है. जल्द ही इसका निर्माण कार्य शुरु होगा.

उन्होंने विधायक श्री राय को बताया कि भुइयांडीह, ग्वालाबस्ती, बाबूडीह, लालभट्ठा, शांतिनगर, कानूभट्ठा, छाई बस्ती आदि क्षेत्रों के लिए नेटवर्क बिछाने का काम शुरु होगा. फिजिबिलिटी के लिए सर्वे किया जा रहा है.

विधायक श्री सरयू राय ने घरों के ऊपर से गुजर रहे तार और बांस के माध्यम से की जा रही बिजली आपूर्ति को ठीक करने का निर्देश जीएम को दिया. उन्होंने कई स्थानों पर नए ट्रांसफार्मर लगाने के लिए भी निर्देश दिया. बैठक में जेबीवीएनएल के जीएम, जुस्को के जीएमसमेत जेबीवीएनएल के कार्यपालक अभियंता और कई पदाधिकारी मौजूद रहे.

Share on Social Media
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now