Jamshedpur NewsSlider

Jamshedpur News : टाटा मोटर्स, कमिंस, हिताची के कर्मचारियों के परिवर्तनशील महंगाई भत्ता में 142 प्वाइंट का इजाफा, एक सितंबर से ही बढ़ोतरी का लाभ

Jamshedpur. टाटा मोटर्स और कमिंस के कर्मचारियों के परिवर्तनशील महंगाई भत्ता (वीडीए) 142 प्वाइंट बढ़ा है. कर्मचारियों को एक सितंबर 2024 से ही बढ़ोतरी का लाभ मिलेगा. अखिल भारतीय उपभोक्ता मूल्य सूचकांक द्वारा मई, जून व जुलाई माह के महंगाई दर की गणना की गयी. जिसके आधार जारी आंकड़ों के तहत कंपनी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 142 प्वाइंट की बढ़ोतरी हुई है. टाटा मोटर्स में दो रुपये पर प्वाइंट के आधार पर कर्मचारियों के मासिक वेतन में 284 रुपये की बढ़ोतरी होगी. इसके बाद अगस्त, सितंबर व अक्टूबर माह के आंकड़ों की गणना के बाद एक दिसंबर को फिर से महंगाई दर में संशोधन किया जायेगा. टाटा मोटर्स के साथ ही कमिंस में भी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ा है. जो अक्टूबर माह के वेतन के साथ बढ़कर मिलेगा. कमिंस के कर्मचारियों को बढ़े 142 प्वाइंट पर 2.50 रुपये के पर प्वाइंट के आधार पर 355 रुपये का मासिक लाभ होगा.

बुधवार को टाटा मोटर्स के प्लांट हेड ने इस संबंध में सर्कुलर जारी किया. हिताची में प्रति प्वाइंट तीन रुपये की दर से महंगाई भत्ता बढ़ता है. कर्मचारियों को 426 रुपये बढ़ा है. वहीं, यहां एचआर एलाउंस बेसिक का 25 फीसदी मिलता है.

Share on Social Media
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now