Jharkhand NewsSlider

आईईडी विस्फोट में घायल जवान को लाया गया हेलीकॉप्टर से रांची, राज अस्पताल में भर्ती

रांची. पश्चिमी सिंहभूम (चाईबासा) जिले में नक्सलियों के जरिये लगाए गए आईईडी विस्फोट में 209 कोबरा बटालियन के सीटी-जीडी सुगुमार आर घायल हो गए. पुलिस बल की ओर से त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस मुख्यालय और सीआरपीएफ के सहयोग से हेलीकॉप्टर के माध्यम से तत्काल प्राथमिकी उपचार के बाद जख्मी जवान को बेहतर इलाज के लिए रांची लाया गया. इसके बाद जवान को राज अस्पताल भेजा गया है. डॉक्टर के मुताबिक उसकी स्थिति स्थिर है. दाहिना पैर और चेहरे में चोट है.

पुलिस मुख्यालय से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को जराईकेला थानान्तर्गत वनग्राम कुलापुबुरू के आस-पास जंगली एवं पहाडी क्षेत्र में सुरक्षा बलों को लक्षित करने के उद्देश्य से नक्सलियों के जरिये पूर्व में लगाये गये आईईडी को विस्फोट किया गया, जिसकी चपेट में आने से कोबरा 209 का जवान सुगुमार आर जख्मी हो गये.

प्रतिबंधित भाकपा (माओ०) नक्सली संगठन के शीर्ष नेता मिसिर बेसरा, अनमोल, मोछु, अनल, असीन मंडल, चमन, अजय महतो, सागेन अंगरिया, अश्विन अपने दस्ता सदस्यों के साथ सारंडा-कोल्हान वनक्षेत्र में विध्वंसक गतिविधि के लिए भ्रमणशील है. इसे लेकर सुरक्षा बलों और पुलिस की ओर से संयुक्त रूप से लगातार अभियान चलाया जा रहा है.

इसी क्रम में प्रतिबंधित भाकपा माओवादी नक्सली संगठन के शीर्ष नेता मिसिर बेसरा, अनल, अनमोल, अश्विन, पिंटू लोहरा, चंदन लोहरा, अमित हांसदा उर्फ अपटन अपने दस्ता सदस्यों के शाथ सारंडा और कोल्हान वनक्षेत्र में भ्रमणशील होने की सूचना प्राप्त हुई . इसके बाद 16 सितंबर से एक संयुक्त अभियान छोटानागरा, जराईकेला एवं मनोहरपुर थाना के सीमावर्ती जंगली एवं पहाड़ी क्षेत्र में प्रारंभ किया गया है. इसी क्रम में नक्सलियों ने विस्फोट किया, जिसमें एक जवान घायल हो गया.

Share on Social Media
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now