Jharkhand NewsSlider

गोड्डा में ‘परिवर्तन यात्रा’: केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज बोले; हेमंत सोरेन ने पांच लाख सरकारी नौकरियों का वादा किया था, लेकिन युवाओं को वर्दी के बजाये कफन दिया

Godda. भाजपा के विधानसभा चुनाव प्रभारी और केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि झारखंड में गठबंधन की बेईमान सरकार चल रही है. झामुमो, कांग्रेस और राजद ने पांच सालों में झारखंड को तबाह कर दिया है. हेमंत सरकार में माटी, बेटी और रोटी सुरक्षित नहीं है. बड़ी संख्या में घुसपैठियों के आने से झारखंड की जमीन पर कब्जा हो रहा है. श्री चौहान मंगलवार को गोड्डा के गांधी मैदान में ‘परिवर्तन यात्रा’ को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि क्या झारखंडी इसे सहन करेंगे? हेमंत सरकार वोटों के लालच में घुसपैठियों को आधार कार्ड और वोटर लिस्ट में नाम दर्ज करवा रही है, यही है हेमंत सरकार का असली सच.

अगर इसी तरह चलता रहा तो 15-20 सालों में झारखंडी अपनी जमीन से बेदखल हो जायेंगे. चौहान ने सरकार की विफलता पर सवाल उठाते हुए कहा कि हेमंत सोरेन ने पांच लाख सरकारी नौकरियों का वादा किया था, लेकिन क्या झारखंड के युवाओं को नौकरी मिली? इस सरकार ने युवाओं को वर्दी के बजाय कफन दिया. परीक्षा के नाम पर इंटरनेट बंद कर पेपर लीक नहीं होने देने का दावा किया, जबकि लीक तो सरकार के दलाल कर रहे थे. भाजपा की सरकार बनते ही 2.87 लाख खाली पदों को भरने का आदेश दिया जायेगा. कैलेंडर बनायेंगे और पहले महीने की 21 तारीख को यहां के युवाओं को नियुक्ति पत्र देंगे.

केंद्रीय मंत्री श्री चौहान ने कहा : चुनाव नजदीक आते ही हेमंत सोरेन को ‘मंईयां सम्मान योजना’ याद आयी. उन्होंने 2,000 रुपये चूल्हा खर्च देने का वादा किया था, लेकिन चार साल 10 महीने बाद भी किसी को कुछ नहीं मिला. भाजपा की सरकार बनने पर बहनों के खाते में दोगुना पैसा जायेगा. उन्हें आर्थिक रूप से सशक्त बनाया जायेगा, जैसा कि मध्य प्रदेश, ओडिशा और छत्तीसगढ़ में ‘लाडली योजना’ के तहत किया जा रहा है. उन्होंने जेएमएम का मतलब बताते हुए कहा कि ‘ज’ से जुर्म, ‘म’ से मर्डर, और ‘म’ से माफिया. आज भाजपा परिवर्तन यात्रा के माध्यम से झारखंड को बचाने और माटी, बेटी, और रोटी की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है. भाजपा झारखंडियों की जिंदगी और तकदीर बदलेगी.

Share on Social Media
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now