Jamshedpur NewsJharkhand NewsNational NewsPoliticsSlider

Jharkhand Police: सुरक्षा का मुद्दा गरमाया तो झारखंड पुलिस मुख्यालय बोला, पूर्व CM चंपाई सोरेन की सुरक्षा में तैनात हैं 63 जवान और पांच 5 वाहन, नहीं की गयी है सुरक्षा में कटौती

Ranchi: झारखंड के पूर्व सीएम चंपाई सोरेन की ओर से सुरक्षा में कटौती करने का मुद्दा गरमाने के बाद झारखंड पुलिस ने अपना बयान जारी किया है. झारखंड पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि चंपाई सोरेन की सुरक्षा में 63 जवान और पांच वाहन प्रतिनियुक्त हैं. उनकी सुरक्षा में कोई कटौती नहीं की गई है. जारी बयान में कहा गया है कि पूर्व मुख्यमंत्री, सुरक्षा में उनके सुरक्षा श्रेणी के अनुरूप ही सुरक्षा उपलब्ध है. पूर्व सीएम चंपाई सोरेन “जेड प्लस” (एएसएल सहित) श्रेणी के लिए अनुमान्य थे. वर्तमान में सोरेन को जेड प्लस (एएसएल रहित) श्रेणी सुरक्षा प्राप्त है. पुलिस मुख्यालय ने कहा है कि मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद चंपाई सोरेन के पास कुल सात वाहन उपलब्ध थे. जिनमें तीन फॉर्च्यूनर, एक स्कॉर्पियो, एक सफारी और दो जिप्सी वाहन शामिल थे.

उल्लेखनीय है कि इनमें से तीन फॉर्च्यूनर, एक स्कॉर्पियो मुख्यमंत्री सुरक्षा के कारकेड का हिस्सा है, जो चंपाई सोरेन के मुख्यमंत्री रहते हुए उनके साथ उपलब्ध था. मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद भी, उन चार गाड़ियों जो मुख्यमंत्री कारकेड का हिस्सा है और किसी परिस्थिति में कारकेड से और कहीं प्रतिनियुक्त नहीं होना चाहिए. वह भी चंपाई सोरेन के साथ प्रतिनियुक्त था. इन चारों गाड़ियों को मुख्यमंत्री कारकेड के लिए वापस मंगाया गया है और वर्तमान में चंपाई सोरेन के पास कुल पांच वाहनों की प्रतिनियुक्ति है. चंपाई सोरेन के पास पर्याप्त सुरक्षा बल और वाहन उपलब्ध है.

Share on Social Media
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now