Jamshedpur NewsJharkhand NewsPoliticsSlider

‘Maiyan Samman Yatra’: चाकुलिया में कल्पना सोरेन बोलीं, हेमंत सोरेन राज्य को आगे बढ़ा रहे हैं और विपक्ष उन्हें जेल भेजने में जुटा है

Chakulia. कोल्हान में मंईयां सम्मान यात्रा गुरुवार को बहरागोड़ा से शुरू हो गयी. हेमंत सोरेन की पत्नी व विधायक कल्पना सोरेन व मंत्री बेबी सोरेन ने चाकुलिया केएनजे हाई स्कूल व्यायामशाला परिसर में सभा को संबोधित किया. सभा को संबोधित करते हुए कल्पना सोरेन ने कहा कि हेमंत जी ने झारखंड में योजनाओं की गंगा बहा दी है. घर की मां जगदंबा का रूप, बेटी लक्ष्मी का स्वरूप तथा जन्म लेने वाली बिटिया की किलकारी समृद्धि और खुशहाली का प्रतीक है. इन्हें खुश रखने के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने झारखंड मुख्यमंत्री मईयां सम्मान योजना की शुरुआत की. उन्होंने कहा कि घर की महिला खुश रही तो परिवार खुश, परिवार खुश हुआ तो समाज खुश और समाज खुश हुआ तो राज्य आगे बढ़ेगा. महिलाएं पूरे परिवार की देखभाल करते हुए अपने बारे में ही नहीं सोच पाती. ऐसी महिलाओं के बारे में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत जी सोचते हैं.

उन्होंने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि झारखंड में कई बहुरूपिया घूम रहे हैं और मईयां सम्मान योजना के खिलाफ पीआईएल करवा रहे हैं. पीआइएल कराने वाला विपक्ष नहीं चाहता कि झारखंड की महिलाएं स्वावलंबी और आत्मनिर्भर बने. बहुरूपिया आकर जाति, धर्म के नाम पर बांटने और बरगलाने का काम कर रहे हैं जबकि मईयां सम्मान यात्रा सभी को संगठित करने के लिए है. उन्होंने कहा कि झारखंड की धरती वीर शहीदों की धरती है. वीर शहीदों की कुर्बानी से हमें झारखंड मिला है. हेमंत सरकार राज्य को आगे बढ़ने का काम कर रहे है जबकि विपक्ष उन्हें पीछे खींचना और जेल भेजने में जुटी है. उन्होंने बताया कि झारखंड की सरकार ने पिछड़ों को 27 प्रतिशत आरक्षण दिया था. उसे भाजपा की सरकार ने घटाकर 14 प्रतिशत कर दिया. दोबारा हेमंत जी ने विधानसभा में इसे पारित कर राज्यपाल के पास भेजा. परंतु अब तक कोई जवाब नहीं दिया गया है. उन्होंने उपस्थित लोगों से कहा कि भाजपा वाले आयेंगे तो आप उनसे यह सवाल जरुर पूछिएगा.

Share on Social Media
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now