Jamshedpur NewsJharkhand NewsSlider

Jamshedpur protest: एमजीएम के नये अस्पताल के ओपीडी का उद्घाटन कर लौटने के क्रम में पारामेडिकल कॉलेज के छात्रों ने सीएम को रोका, छात्रावास व कॉलेज बनाने की मांग को लेकर हंगामा

Jamshedpur.एमजीएम मेडिकल कॉलेज परिसर में बने नये अस्पताल के ओपीडी का उद्घाटन शनिवार को झारखंड के मुख्य मंत्री हेमंत सोरेन ने किया. उद्घाटन के बाद वापस जाने के दौरान मुख्यमंत्री के काफिले को पारा मेडिकल के छात्रों ने रोक लिया और हंगामा करने लगे. मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री के खिलाफ नारे बाजी की. वे लोग अपने हाथों में अपने मांगों से संबंधित तख्तियां लिए हुए थे. छात्रों के द्वारा किये जा रहे हंगामा को देखते हुए मुख्यमंत्री ने उन लोगों को बुलाकर उनकी समस्याएं सुनीं.

इसी बीच पारा मेडिकल के छात्रों ने अपनी मांगों से संबंधित एक ज्ञापन सौंपा. इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले की जानकारी नहीं थी. एक माह के अंदर इस समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया. इसके बाद छात्रों ने उनके काफिले को आगे जाने दिया. पारा मेडिकल के छात्र मुकुंद कुंभकार ने बताया कि एमजीएम मेडिकल कॉलेज में हम सभी एमबीबीएस के छात्रों के साथ क्लास करते हैं. हम लोगों का अलग से कॉलेज तक नहीं है. इसके साथ ही यहां कॉलेज का छात्रावास नहीं होने के कारण पारामेडिकल की पढ़ाई करने वाले छात्र एवं छात्राएं अलग-अलग जगहों पर भाड़े के घर में रहते है.

पारा मेडिकल स्टाफ एसोसिएशन के अध्यक्ष राम वृक्ष महतो ने बताया कि 2006 से राजकीय पारा मेडिकल संस्थान एमजीएम मेडिकल कॉलेज में चल रहा है. पारा मेडिकल प्रशिक्षु छात्रों के लिए छात्रावास और अलग से कॉलेज भवन इन्फ्रास्ट्रक्चर नहीं है. इसको लेकर पारा मेडिकल छात्र संघ वर्ष 2013 में आंदोलन सह भूख हड़ताल की गयी थी. इसके बाद वर्ष 2014-15 में पांच करोड़ की वित्तीय स्वीकृति दी गयी. लेकिन आज तक कुछ भी धरातल में नहीं हुआ है.

Share on Social Media
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now