FeaturedJharkhand NewsSlider

ED’s Raid: सीओ, डीटीओ और वकील समेत पांच लोगों के ठिकानों पर इडी का छापा, इडी को मैनेज करने के नाम पर हुई ठगी के मामले में कार्रवाई

Ranchi.प्रवर्तन निदेशालय(इडी) के अफसरों को मैनेज करने के नाम पर हुई छह करोड़ रुपये की ठगी के मामले में मंगलवार को इडी ने छह लोगों के आठ ठिकानों पर छापा मारा. छापेमारी के दायरे में कांके के वर्तमान सीओ जय कुमार राम, पूर्व सीओ प्रभात भूषण व दिवाकर द्विवेदी के अलावा अधिवक्ता सुजीत कुमार और जमीन कारोबारी संजीव पांडेय का नाम शामिल है. दिवाकर द्विवेदी फिलहाल धनबाद में डीटीओ के पद पर पदस्थापित हैं. ठगी का यह पूरा प्रकरण जमीन कारोबारी कमलेश कुमार सिंह के खिलाफ इडी द्वारा दायर मामले से संबंधित है. छापेमारी के दौरान जमीन में गड़बड़ी से संबंधित दस्तावेज जब्त किये गये हैं.

इडी ने पंडरा ओपी में दर्ज प्राथमिकी के आलोक में इसीआइआर दर्ज करने के बाद मंगलवार सुबह मामले से संबंधित लोगों के रांची में छह ठिकानों, जबकि धनबाद और पटना में एक-एक ठिकाने पर छापा मारा. कांके के वर्तमान सीओ जय कुमार राम और पूर्व सीओ दिवाकर द्विवेदी को इडी ने कमलेश सिंह द्वारा की गयी जमीन की हेराफेरी के मामले में आरोपी बनाया है. हालांकि, प्रभात भूषण को खिलाफ इडी ने आरोप पत्र दायर नहीं किया. क्योंकि उनके खिलाफ जांच पूरी नहीं हो सकी थी और कमलेश के खिलाफ आरोप पत्र दायर करने की समय सीमा समाप्त हो रही थी. इडी ने जय कुमार राम और दिवाकर द्विवेदी के खिलाफ कमलेश सिंह से मिल कर जमीन के दस्तावेज में छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है. जय कुमार राम ने तो एनआइसी से भी जमीन का डेटा डिलीट किया है. कांके के पूर्व सीओ प्रभात भूषण को इडी ने समन भेज कर प्रारंभिक दौर की पूछताछ की थी. इसमें मिली सूचनाओं पर आगे की कार्रवाई जारी है.

Share on Social Media
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now