Automobile News

Activa को धुल चटाने आई TVS Jupiter 110, फीचर्स और डिजाइन में कर दिए बड़े बदलाव

TVS Jupiter (1)

TVS Jupiter 110: देश में होंडा एक्टिवा सबसे ज्यादा बिकने वाली स्कूटर है। इसको कांटे की टक्कर देने के लिए टीवीएस कंपनी द्वारा जूपिटर 110 को नए लुक और डिजाइन में दोबारा से लांच किया गया है। पिछले मॉडल की तुलना में बहुत सारे बदलाव इसमें किए गए हैं। अगर आपको टीवीएस जूपिटर पसंद है तो आप यह बेहतरीन स्कूटर खरीद सकते हैं, यह एक फैमिली फ्रेंडली स्कूटर है।आईए जानते हैं टीवीएस जूपिटर 110 में आपको कौन-कौन से नए फीचर्स मिल जाते हैं और इसका प्राइस क्या है।

Table of Contents

TVS Jupiter 110 Look and Design

टीवीएस जुपिटर की इस स्कूटर को बिल्कुल नए लुक और डिजाइन में तैयार किया गया है, जिसकी वजह से यह है पहले की तुलना में ज्यादा स्टाइलिश लगता है। फ्रंट साइड में आपको चौड़ी एलईडी, डे टाइम रनिंग लाइट लगाई गई है। स्कूटर में साइड प्रोफाइल में भी काफी बदलाव किया गया है और पिछले हिस्से में अब चौड़ा फ्रेम लगा दिया गया है। पीछे की तरफ देखने से भी यह स्कूटर बहुत ही आकर्षक लगता है।

TVS Jupiter 110 Power and Performance

टीवीएस कंपनी का यह है स्कूटर 113 सीसी इंजन के साथ आता है जो 8 BHP की पावर और 9.8mm का टॉर्क जनरेट करता है। इस स्कूटर में पहली बार iGO असिस्ट माइक्रो-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी दी गई है। पहले की तुलना में इसमें ज्यादा पावरफुल बैटरी लगाई गई है जो स्कूटर को चलाने के दौरान ही चार्ज होती रहती है।

इस स्कूटर में फ्रंट और बैक टायर 12 इंच के दिए गए हैं। फ्रंट टायर में डिस्क ब्रेक तो वहीं बैक टायर में ड्रम ब्रेक मिल जाता है, इसमें 5.1 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है।

TVS Jupiter 110 Features

इसकी सीट के नीचे आपको 33 लीटर का स्टोरेज भी मिल जाता है, जिसमें आप दो हेलमेट आराम से रख सकते हैं। फीचर्स की बात करें तो इसमें टर्न बाय टर्न नेविगेशन कॉल और नोटिफिकेशन अलर्ट, वॉइस एसिस्ट, ब्लूटूथ कंपैटिबल डिजिटल डिस्पले जैसे फीचर्स मिल जाते हैं। यह स्कूटर TVS SmartXconnect ऐप की सहायता से आपके मोबाइल से कनेक्ट हो जाता है। इसके माइलेज में भी पहले की तुलना में सुधार किया गया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 76400 रुपए से लेकर 88950 रुपए तक जाती है।

Share on Social Media
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now