Jharkhand Assembly Elections 2024Jharkhand NewsNational NewsPoliticsSlider

Irfan Ansari controversy इरफान के विवादित बयान पर चुनाव आयोग ने मांगी रिपोर्ट, प्राथमिकी दर्ज, इरफान के खिलाफ एसटी आयोग ने झारखंड सरकार से रिपोर्ट तलब किया

Ranchi. चुनाव आयोग ने जामताड़ा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी इरफान अंसारी द्वारा भाजपा प्रत्याशी सीता सोरेन को लेकर विवादित बयान देने के मामले पर जिला प्रशासन से रिपोर्ट मांगी है. राज्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के माध्यम से जामताड़ा के उपायुक्त को रिपोर्ट देने को कहा गया है. चुनाव आयोग जांच रिपोर्ट के आधार पर प्रावधान के मुताबिक कार्रवाई करेगा. दूसरी ओर डीसी कुमुद सहाय के निर्देश पर कांग्रेस प्रत्याशी इरफान अंसारी पर एआरओ सह जामताड़ा बीडीओ प्रवीण चौधरी ने जामताड़ा थाना में आदर्श आचार सहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज कराया है.

इसके तहत कांड संख्या 208/24 धारा 223 के तहत मामला दर्ज किया गया है. 24 अक्तूबर को कांग्रेस प्रत्याशी इरफान अंसारी ने जामताड़ा आरओ कार्यालय में नामांकन किया था. नामांकन के बाद आरओ कार्यालय के समीप ही उन्होंनें प्रेस को संबोधित किया था. इस दौरान विवादित टिप्पणी भी की थी. इसी मामले में प्राथमिकी करायी गयी है. इधर, इरफान अंसारी पर भाजपा प्रत्याशी सीता सोरेन के लिए अमर्यादित भाषा का प्रयोग करने का आरोप लगाने पर राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग (एनसीएसटी) ने शनिवार को राज्य सरकार के मंत्री और कांग्रेस नेता इरफान अंसारी की भाजपा नेता सीता सोरेन के बारे में की गई कथित ‘अपमानजनक’ टिप्पणी पर संज्ञान लेते हुए झारखंड सरकार को नोटिस जारी किया और आरोपों पर की गई कार्रवाई के संबंध में तीन दिन के भीतर रिपोर्ट तलब किया.

आयोग ने यह नोटिस मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक, गृह विभाग के प्रधान सचिव, जामताड़ा जिले के उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक को दिया गया है. एनसीएसटी ने अपने नोटिस में कहा कि यदि उसे निर्धारित अवधि के भीतर जवाब नहीं मिलता है, तो वह अधिकारियों को आयोग के समक्ष उपस्थित होने के लिए ‘समन’ जारी कर सकता है.

Share on Social Media
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now