Bihar NewsJharkhand Assembly Elections 2024Jharkhand NewsPoliticsSlider

Bihar Politics: मोहम्मद शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब, बेटा ओसामा ने राजद का दामन थामा, पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद और तेजस्वी ने कराया शामिल

Patna.राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब रविवार को अपने बेटे ओसामा शहाब के साथ पार्टी में शामिल हो गईं. हिना ने हाल ही में बिहार के सीवान से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ा था . पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद व उनके बेटे तेजस्वी यादव ने उनका स्वागत किया और शहाबुद्दीन को राजद का संस्थापक सदस्य बताया. यादव ने दावा किया कि दिवंगत नेता के परिवार के सदस्यों को शामिल करने से भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा प्रतिनिधित्व की जाने वाली सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ हमारी लड़ाई में मदद मिलेगी.

हिना और उनके बेटे दोनों बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आधिकारिक आवास 10 सर्कुलर रोड पर राजद में शामिल हुए. इस अवसर पर लालू प्रसाद यादव और पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे. प्रसाद ने कहा, शहाबुद्दीन का परिवार हमेशा से राजद का हिस्सा था. वे अब और करीब आ गए हैं और पार्टी को और मजबूत करेंगे. यकीनन, बिहार का सबसे खूंखार गैंगस्टर से राजनेता बना शहाबुद्दीन, 2007 में एक हत्या के मामले में दोषी ठहराए जाने तक, अपने गढ़ सीवान में अपराजित रहा था. हत्या के मामले में दोषी ठहराये जाने के कारण उसे अयोग्य घोषित कर दिया गया. शहाबुद्दीन की 2021 में दिल्ली की तिहाड़ जेल में मौत हो गई, जहां वह आजीवन कारावास की सजा काट रहा था.

हिना ने कई बार राजद के टिकट पर सीवान सीट से चुनाव लड़ा, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा. उन्होंने आखिरी बार 2019 में राजद के टिकट पर चुनाव लड़ा था और उसके बाद पार्टी के साथ उनके रिश्ते खराब हो गए थे. यह व्यापक रूप से माना जाता था कि यादव उन्हें नजरअंदाज कर रहे थे, क्योंकि वह पार्टी की छवि में सुधार करना चाहते थे, जिन पर “बाहुबलियों” को संरक्षण देने के आरोप लगे थे. ऐसा माना जा रहा है कि हाल के लोकसभा चुनावों के बाद यादव को पुनर्विचार करने के लिए मजबूर होना पड़ा है, जिसमें राजद ने उम्मीद से कम प्रदर्शन किया था और केवल चार सीटें जीत पाई थी. इसके अलावा, सीवान में हिना दूसरे स्थान पर रहीं, जहां वह जद(यू) की विजय लक्ष्मी कुशवाहा से एक लाख से भी कम वोटों से हार गईं, जबकि पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और राजद उम्मीदवार अवध बिहारी चौधरी जमानत जब्त होने से बाल-बाल बचे और तीसरे स्थान पर रहे.

Share on Social Media
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now