Jamshedpur NewsJharkhand NewsNational NewsPoliticsSlider

Jamshedpur:आदिवासी व मूलवासियों को निजी कंपनियों में मिले अधिकार: चंपाई

 

*घाटशिला में सीएम ने कहा-अगले माह से महिलाओं के लिए पेंशन योजना आयेगी

*योजनाओं का किया उद्घाटन व शिलान्यास, बांटीं परिसंपत्तियां

घाटशिला. मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन रविवार को घाटशिला पहुंचे. यहां मऊभंडार ताम्र प्रतिभा मंच मैदान में कार्यक्रम को संबांधित करते हुए सीएम ने कहा कि घाटशिला ताम्रनगरी के नाम से जाना जाता है. यहां की कंपनियां 10-15 हजार रुपये में मजूदरों को ठेका पर काम करा रही है.

खदान बंद रहने से हजारों मजदूर प्रभावित हैं. खदानों के खुलने से रोजगार के संकट दूर होंगे. राज्य सरकार  ताम्रनगरी की बंद खदानों को खोलने के लिए केंद्र सरकार को पत्र लिखेंगी. सबके सहयोग से झारखंड को अव्वल राज्य बनायेंगे.निजी कंपनियों में आदिवासी-मूलवासियों को अधिकार मिले.

यहां सीएम ने 117.83 करोड़ की 2141 विकास योजनाओं की सौगात दी. इस दौरान उन्होंने 20484 लाभुकों के बीच 71.63 करोड़ की परिसंपत्तियों भी बांटीं.

सीएम ने कहा कि केंद्र सरकार ने धोखा दिया. पीएम आवास का पैसा देना बंद किया, तो राज्य सरकार अबुआ आवास लेकर आयी. 20 लाख गरीबों को पक्का मकान देंगे.

भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने स्कूलों को बंद किया. छात्रवृत्ति घटाने का काम किया. हम छात्रवृत्ति बढ़ा रहे हैं. इससे शिक्षा का विकास होगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि अगले माह से महिलाओं के लिए पेंशन शुरू हो जायेगी.गुरुजी स्टूटेंड क्रेडिट कार्ड योजना से पढ़ाई के लिए 15 लाख रुपये मिलेंगे. दो लाख तक किसानों का ऋण माफ होगा. 200 यूनिट बिजली फ्री मिलेगी. अब 25 से 50 साल की महिलाओ को पेंशन मिलेगी. सीएम ने कहा कि हर खेत में पाइपलाइन से पानी पहुंचाने की योजना पर काम हो रहा है. 15 हजार किमी सड़क बनेगी. हर गांव तक सड़क पहुंचेगी.

घाटशिला के सभी प्रखंडों को मैं जानता हूं, इसलिए मुख्यमंत्री ग्राम गाड़ी योजना शुरू की है. झारखंडी सोच की तरह ही झारखंड का विकास होगा.

 

Share on Social Media
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now