Breaking NewsJamshedpur NewsJharkhand NewsNational NewsPoliticsSlider

West Singhbhum:गोल्ड मेडलिस्ट छात्रा को विधायक ने सोने की अपनी अंगूठी उतार कर देते हुए किया सम्मानित एवं कहा कि इतिहास पढ़ते हो, तो इतिहास बनाने की कोशिश करें: विधायक

 

संवाददाता —-
मोहम्मद इब्राहिम
चाईबासा

अंजुमन इस्लामिया चक्रधरपुर का सम्मान समारोह शनिवार को क्लासिक मैरिज हॉल में आयोजित हुआ. जिसमें 114 टॉपर व प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण विद्यार्थी एवं कौमी खिदमत करने वाली 18 संस्थाओं से 30 प्रबुद्ध लोगों को सम्मानित किया गया.

सम्मान समारोह के मुख्य अतिथि  चक्रधरपुर के विधायक सुखराम उरांव एवं विशिष्ट अतिथि चक्रधरपुर रेलवे के सीनियर डीईएन (वेस्ट) सैयद अनवर अली थे.

सना अहमद की तिलावत एवं शाईस्ता परवीन व मनतशा परवीन की नात से समारोह की शुरुआत हुई. दोनों अतिथियों को प्रतीक चिंह भेंट किया गया.

स्वागत भाषण सचिव बैरम खान, धन्यवाद ज्ञापन सह सचिव सद्दाम हुसैन ने दिया.

अध्यक्ष सैयद शहजाद मंजर, उपाध्यक्ष हाजी एकराम हुसैन तथा बहरईन में सेवारथ मो रियाजुद्दीन ने कार्यक्रम को संबोधित किये.

मौके पर मुख्य अतिथि विधायक सुखराम उरांव ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि मेहनत करने वालों को ही सम्मान मिलता है. किताब और कलम दोनों की अपनी अपनी जगह अहमियत है. किताब से ज्ञान और कलम से परिणाम मिलता है.

सभी बच्चे इतिहास पढ़ते हैं तो इतिहास बनाने का काम करें, इसके लिए कोशिश जरूरी है. छात्रों के जीवन में शिक्षक का बहुत महत्व है, इसलिए उनका सम्मान करें.

विशिष्ट अतिथि सैयद अनवर अली ने कहा कि बिना ज्ञान के जीवन बेमानी है. कुरआन में पांच सौ बार इल्म का जिक्र है. इल्म हासिल करना फर्ज है. तालीम का बदला कोई नहीं दे सकता, यह कई नस्लों को संवार देता है. मजहब को समझें और मजहबी इंसान बनें.

कोल्हान विश्वविद्यालय की टॉपर छात्रा जबीना परवीन को सम्मान देते समय विधायक सुखराम उरांव ने कहा कि जिस बच्ची ने गोल्ड मेडल हासिल कर शहर का मान बढ़ाया है, वह गोल्ड की हकदार है. फिर जबीना की मां को मंच पर बुला कर अपने हाथ में पहनी हुई सोने की अंगूठी उतार कर मां-बेटी के हाथों में पकड़ा दिया.

यह दृश्य देख कर एक बार पूरा हॉल भावुक हो उठा. क्योंकि जबीना का परिवार काफी मुश्किलों से जीवन गुजार रहा था. बताया जाता है कि चार महीने पहले ही वह अंगूठी करीब पैंतालीस हजार रूपये में खरीदी गई थी.

चक्रधरपुर के दंदासाई निवासी मो रेयाजुद्दीन जो बहरईन में काम करते हैं. वह भी कार्यक्रम स्थल पर मौजूद थे.

विधायक सुखराम उरांव द्वारा जबीना को दिये गये सहयोग से प्रभावित होकर अपनी ओर से अंजुमन इस्लामिया को पांच हजार रूपये दिये. जिसे जबीना परवीन को उपहार स्वरूप दे दिया गया.

जैक बोर्ड के 49, इंटरमीडिएट से 19, स्नातक से 11, एमए से 5, शिक्षक ट्रेनिंग से 1, कौमी खिदमत से 15, मुहर्रम खलीफा व कमेटी से 12 लोगों को सम्मानित किया गया.

एमए टॉपर जबीना परवीन, बीबीए टॉपर फरदीन असलम, इंटर टॉपर सानिया नाज, मैट्रिक टॉपर साबिया परवीन, सीबीएसई दसवीं टॉपर फुरकान अनवर को अतिथियों के हाथों सम्मान दिया गया।

Share on Social Media
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now