FeaturedJharkhand NewsSlider

Kolhan News: हाथियों ने मचाया आतंक, चाकुलिया और चांडिल में दो लोगों को कुचलकर मार डाला, वन विभाग ने दिया मुआवजा

Chakuliya/chandil. चाकुलिया वन क्षेत्र स्थित श्यामसुंदर थाना के जमुना पंचायत के इंदबनी गांव में हाथियों के आतंक से लोग परेशान हैं. गुरुवार की सुबह करीब 4.30 बजे शौच करने गए 30 वर्षीय देवाशीष मुंडा हाथी के हमले से गंभीर रूप से घायल हो गया. इसकी जानकारी मिलते ही परिजनों ने आनन-फानन में उसे निजी वाहन के सहयोग से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ला रहे थे, तभी रास्ते में हरिणीया के समीप उसकी मौत हो गई. परिजन फिर भी अस्पताल ले कर गए जहां डॉ नरेश बास्के ने मृत घोषित कर दिया.

घटना की सूचना पाकर वनपाल कल्याण महतो, वनकर्मी विप्लव कुमार सीएचसी पहुंचे. वहीं इसकी जानकारी पाकर विधायक समीर मोहंती भी पहुंच कर मृतक के परिजन का हाल जाना. इस मौके पर रेंजर दिग्विजय सिंह के निर्देश पर वनपाल ने मृतक के बड़े भाई विनय मुंडा को 1 लाख रूपए का मुआवजा दिया. साथ ही बकाया राशि तीन लाख रूपए कागजी प्रकिया होने के बाद देने की बात कही गई है.

दूसरी घटना में सरायकेला-खरसावां जिले के चांडिल थाना क्षेत्र के गांव रसुनिया में 36 वर्षीय एक ग्रामीण को हाथी ने कुचल दिया जिससे उसकी मौत हो गई. यह घटना सुबह करीब छह बजे की है जब सामल मुर्मू और अन्य ग्रामीण धान के खेत से हाथी को भगाने की कोशिश कर रहे थे लेकिन हाथी ने मुर्मू पर हमला कर दिया. अधिकारी ने बताया कि मुर्मू ने भागने की कोशिश की लेकिन हाथी ने उसे कुचल दिया.प्रभागीय वन अधिकारी सबा आलम अंसारी ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. उन्होंने बताया कि वन विभाग ने मृतकों के परिजनों को तत्काल आर्थिक सहायता प्रदान की है.

Share on Social Media
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now