Bihar NewsJharkhand Assembly Elections 2024Jharkhand NewsPoliticsSlider

Jharkhand Election: राजद ने झारखंड विस चुनाव के लिए छह उम्मीदवारों की सूची जारी की, तेजस्वी बोले, हेमंत सोरेन फिर से झारखंड के मुख्यमंत्री होंगे, सीट बंटवारे पर बनी सहमति

Ranchi. राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को छह उम्मीदवारों की अपनी सूची जारी कर दी. इसके साथ ही ‘इंडिया’ गठबंधन के घटक दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर गतिरोध समाप्त हो गया. राजद ने एक बयान में कहा कि उसने देवघर से सुरेश पासवान, गोड्डा से संजय प्रसाद यादव और कोडरमा से सुभाष यादव को उम्मीदवार बनाया है. बयान में कहा गया है कि रश्मि प्रकाश चतरा से, नरेश प्रसाद सिंह विश्रामपुर से और संजय कुमार सिंह यादव हुसैनाबाद से चुनाव लड़ेंगे.

उम्मीदवारों की घोषणा राजद नेता तेजस्वी यादव द्वारा यह कहे जाने के बाद की गई कि सीट बंटवारे पर सहमति बन गई है. तेजस्वी यादव झारखंड में चुनाव प्रचार कर रहे हैं. ‘इंडिया’ गठबंधन के घटक दलों के बीच सीट आवंटन को लेकर गतिरोध के बीच राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने मंगलवार को कहा कि सीटों को लेकर सहमति बन गयी है और जल्द ही इसकी घोषणा की जाएगी. बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव की यह टिप्पणी असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा के उस आरोप के बाद आई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि यादव की विपक्षी गठबंधन में ‘कोई ब्रांड वैल्यू नहीं है’, क्योंकि वह ‘मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास पर तीन बार जाने’ के बावजूद आगामी चुनावों के लिए पर्याप्त सीटें पाने में ‘‘विफल’’ रहे.

यादव ने कहा, ‘इंडिया गठबंधन एकजुट है और हम साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे. हेमंत सोरेन फिर से झारखंड के मुख्यमंत्री होंगे. सीट बंटवारे पर सहमति बन गई है और राजद की सीटों की घोषणा जल्द ही की जाएगी.’ उन्होंने भाजपा पर झारखंड को बर्बाद करने और ‘संविधान विरोधी तथा आरक्षण विरोधी’ होने का आरोप लगाया. झारखंड में विधानसभा चुनाव दो चरणों में 13 नवंबर और 20 नवंबर को होंगे तथा मतगणना 23 नवंबर को होगी.

Share on Social Media
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now