Jamshedpur NewsJharkhand Assembly Elections 2024Jharkhand NewsNational NewsPoliticsSlider

Jamshedpur:संवैधानिक पद का दुरुपयोग कर रहे है रघुवर दास, मूकदर्शक बना मुख्य चुनाव आयुक्त – डा. अजय 

जमशेदपुर । पूर्वी से कांग्रेस के प्रत्याशी डा. अजय कुमार ने मंगलवार को होटल केनेलाईट मे आयोजित पत्रकार सम्मेलन में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि संविधान का अपमान करना भाजपा एवं भाजपाईयों की नियति बन गई है.

आचार संहिता लागू होने के दौरान ओड़िशा के राज्यपाल जैसे संवैधानिक पद पर रहते हुए चुनाव को प्रभावित करने के उद्देश्य रघुवर दास का जमशेदपुर आवास में आना संविधान की मर्यादा का उल्लघंन है.

पूर्व सांसद डा.अजय कुमार ने बताया कि इसकी शिकायत उन्होंने राष्ट्रपति और मुख्य चुनाव आयुक्त से की है. यहां यह भी महत्वपूर्ण है कि एक संवैधानिक पद पर बैठा व्यक्ति संविधान का खुलेआम उल्लघंन कर रहा है और चुनाव आयोग मूकदर्शक बना हुआ है.

डा. अजय ने बताया कि एक माह में ज्यादा से ज्यादा समय रघुवर दास जमशेदपुर में व्यतित कर रहे हैं और संवैधानिक पद पर रहते हुए बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ लगातार बैठक करना नियम विरुद्ध है.

दूसरों में गलती ढ़ूढ़ने वाली बीजेपी और पार्टी के नेता इस संबंध में चुप्पी साधे हुए है. हम शुरु से कहते आ रहे है कि बीजेपी संविधान का अपमान करने में ही विश्वास करती है. जिसका उदाहरण जमशेदपुर में साफ देखने को मिल रहा है. लेकिन किसी बीजेपी नेता द्वारा इस संबंध में कोई बयान नहीं दिया जा रहा है.

संविधान को तार तार किया जा रहा है और सभी संवैधानिक संस्थाए मूकदर्शक बनी हुई है ऐसे में लोकतंत्र कैसे बचेगा यह एक बड़ा सवाल है.

डा. अजय ने कहा कि कांग्रेस पर परिवारवाद का आरोप लगाने वाली बीजेपी ने झारखंड में परिवारवाद का नायाब उदाहरण प्रस्तुत किया है. यही बीजेपी का दोहरा चरित्र है. जमशेदपुर की जनता भी समझ चुकी है कि बीजेपी परिवारवाद के भंवरजाल से बाहर नहीं निकल पा रही है. एक ही परिवार हमेशा सत्ता पर बने रहने के लिए हर प्रकार का तिकड़म अपना रहा है.

Share on Social Media
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now