Breaking NewsJamshedpur NewsJharkhand Assembly Elections 2024Jharkhand NewsNational NewsPoliticsSlider

Jamshedpur Politics: कांग्रेस नेता अजय कुमार ने ओडिशा के राज्यपाल रघुवर दास पर अपनी बहू पूर्णिमा दास के लिए चुनाव प्रचार का आरोप लगाया, निर्वाचन आयोग से शिकायत की

Jamshedpur. कांग्रेस नेता अजय कुमार ने बुधवार को निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर आरोप लगाया कि ओडिशा के राज्यपाल रघुवर दास झारखंड विधानसभा चुनाव में जमशेदपुर पूर्व विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के टिकट पर चुनाव लड़ रहीं अपनी बहू पूर्णिमा दास के समर्थन चुनाव प्रचार कर रहे हैं. उन्होंने मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार से आग्रह किया कि ‘संविधान के उल्लंघन’ के मामले में वह उचित कदम उठाएं. कुमार खुद कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में जमशेदपुर पूर्व से चुनाव लड़ रहे हैं. उन्होंने निर्वाचन आयोग को भेजे शिकायती पत्र को अपने ‘एक्स’ हैंडल पर साझा किया. कांग्रेस की कार्य समिति के सदस्य कुमार का दावा है कि राज्यपाल जैसे संवैधानिक पद पर होते हुए रघुवर दास अपनी बहू के लिए चुनाव प्रचार करते हुए देखे गए जो संविधान का उल्लंघन है.
कुमार ने ‘एक्स’ के अपने पोस्ट में कहा, ‘ओडिशा के राज्यपाल और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास अपनी बहू पूर्णिमा दास के लिए सक्रिय रूप से प्रचार कर रहे हैं. रघुवर दास का राज्यपाल पद पर रहते हुए स्वयं को चुनाव प्रचार में शामिल करना संविधान का स्पष्ट उल्लंघन है. संवैधानिक पद और उसकी जिम्मेदारियों की यह घोर उपेक्षा पूरी तरह से अस्वीकार्य है.
उन्होंने कहा, ‘‘पहले भी राज्यपाल जैसे संवैधानिक पद पर बैठे लोगों ने सक्रिय राजनीति में दोबारा शामिल होने के लिए इस्तीफा दिया है. लेकिन क्या राज्यपाल जैसे सर्वोच्च संवैधानिक पद पर आसीन व्यक्ति को संवैधानिक पद पर रहते हुए सक्रिय राजनीति में भाग लेने की अनुमति दी जानी चाहिए?. झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए दो चरणों में 13 और 20 नवंबर को मतदान होना है। मतगणना 23 नवंबर को होगी.

Share on Social Media
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now