Breaking News

गोरखपुर-एलटीटी एक्सप्रेस की एक बोगी में लगी आग, हड़कंप, सभी यात्री सुरक्षित, मुंबई के करीब हुआ हादसा

Mumbai. महाराष्ट्र के ठाणे जिले में सोमवार को सुबह लोकमान्य तिलक टर्मिनस-गोरखपुर एक्सप्रेस के एक डिब्बे में ब्रेक जाम के कारण पहियों के पास आग लग गयी. रेलवे अधिकारियों ने यह जानकारी दी. एक अधिकारी ने बताया कि आग पर तुरंत काबू पा लिया गया तथा सभी यात्री सुरक्षित हैं.

ब्रेक जाम होने की वजह से लगी आग

मध्य रेलवे के एक प्रवक्ता ने बताया कि गोरखपुर जाने वाली ट्रेन को सुबह करीब छह बजकर 30 मिनट पर एस-आठ डिब्बे के ब्रेक जाम होने के कारण ठाकुर्ली स्टेशन (ठाणे जिले में) के पास रोक दिया गया. ब्रेक जाम हो जाने के कारण अत्यधिक गर्मी के चलते आग लग जाती है. मुंबई में ठाकुर्ली लोकमान्य तिलक टर्मिनस (एलटीटी) से लगभग 35 किमी दूर है.

सूत्रों के अनुसार, पहियों से धुआं निकलता देख कुछ यात्री घबरा गए और उन्होंने तुरंत ट्रेन में मौजूद रेलवे कर्मचारियों को इसकी सूचना दी.

रेलवे बोला-मामूली थी आग, काबू पा लिया गया

मध्य रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि यह बेहद मामूली आग थी और दो अग्निशामक यंत्रों का उपयोग कर इसे तुरंत बुझा दिया गया. उन्होंने बताया कि 20 मिनट के भीतर ट्रेन को उसके गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया.

सूत्रों ने बताया कि इससे पहले ट्रेन अपने प्रारंभिक स्टेशन एलटीटी से 26 मिनट विलंब से सुबह पांच बजकर 49 मिनट पर रवाना हुई थी.

Share on Social Media
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now